हरदोई। अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही अभिनीत मौर्य ने अपने जन्मदिवस के शुभ अवसर पर वृक्ष लगाकर लोगों को पर्यावरण बचाओ अभियान का संदेश देते हुए, सभी लोगों से अपील किया कि अभी समय है कि हम सभी लोग मिलकर के वृक्ष लगाकर के वातावरण को शुद्ध बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। 

अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही अभिनीत देश व विदेश की चोटियों पर भारतीय ध्वज फहरा चुके हैं, जिस भी चोटी पर चढ़ाई करने के लिए पर्वतारोही अभिनीत जाते हैं वहां से लोगों को पर्यावरण बचाओ अभियान का संदेश देते हैं। 

पर्वतारोही अभिनीत ने अपने जन्मदिवस पर वृक्ष लगाकर लोगों से कहा कि आप लोग जब भी किसी के जन्मदिन की पार्टी में जाएं तो उसे उपहार के लिए एक पेड़ जरूर दें, जिससे यह उपहार आपका सदियों तक रहेगा और पर्यावरण संरक्षण में तो एक बहुत बड़ा योगदान होगा क्योंकि जन्मदिन पर इतना अच्छा और बेहतर होगा। 

  • पर्वतारोही अभिनीत आए दिन काफी पेड़ लगाते रहते हैं। 

क्योंकि ये एक प्रकृति प्रेमी भी हम इन्हें कह सकते हैं क्योंकि ये लोगों को पर्यावरण के प्रति अपनी साहित्य, कविता के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हैं। पर्वतारोही अभिनीत जिस किसी के जन्मदिन के कार्यक्रम में जाते हैं तो वो उसे उपहार के साथ में एक वृक्ष अवश्य देते हैं। 

साथ ही पर्वतारोही ने छोटे बच्चों को अपने जन्मदिवस पर कापी, किताब, पेन आदि देकर उनको अच्छे से पढ़ने के लिए प्रेरित भी किया और कहा कि आप लोग अपना सपना बड़ा बनाइए जिससे जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करके देश, प्रदेश,जिले का नाम रोशन कर सको। इस अवसर पर पर्वतारोही अभिनीत के घर पर काफी लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post