• मियां बाकी पद्वति तहत कराये गये वृक्षारोपण की नियमित देखभाल की जाये:- एमपी सिंह
  • अृमत सरोवर का काम मानक के अनुरूप गुणवतत्ता परक पूर्ण करायें:- डीएम
  • जिन उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्रों की संख्या दो सौ से अधिक है उन विद्यालयों में प्रयोगशाला की स्थापना करायें:- जिलाधिकारी

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने ब्लाक सुरसा के उच्च प्राथमिक विद्यालय बरहा की प्रयोगशाला, पुस्तकालय आदि का निरीक्षण किया तथा कक्षा में जाकर बच्चों से शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह को निर्देश दिये जनपद के जिन उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्रों की संख्या दो सौ से अधिक है उन विद्यालयों में प्रयोगशाला की स्थापना करायें।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी सिंह ने ग्राम कमरौली में मियां बाकी पद्वति तहत कराये गये वृक्षारोपण का निरीक्षण किया तथा ग्राम प्रधान एवं सचिव को निर्देश दिये कि लगाये गये वृक्षों में नियमित पानी डलवाये और अच्छी तरह से देखभाल करायें। जिलाधिकारी ने ग्राम मोहकमपुर में संचालित पुष्टाहार निर्माण इकाई का निरीक्षण किया तथा पुष्टाहार गुणवत्ता परक बनवाने के साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों पर समय से पहुुंचाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। 

इसके बाद जिलाधिकारी ने ग्राम हुसियापुर में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का निरीक्षण किया तथा ग्राम प्रधान, खण्ड विकास अधिकारी तथा सचिव को निर्देश दिये कि अृमत सरोवर का काम मानक के अनुरूप गुणवतत्ता परक कराये तथा अमृत सरोवर के चारो ओर वृक्षारोपण कराये और लोगों के स्नान आदि करने के लिए सीढ़ियों का निर्माण भी करायें।

निरीक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी, पीडी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय कुमार सिंह,जिला पंचायतराज अधिकारी विनय कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 



Post a Comment

Previous Post Next Post