यूपी हरदोई के लोनार थाना क्षेत्र के गाँव नाउ नगरा के रहने वाले कमलेश पुत्र त्रियुगी सिंह के आम के बाग से तीन हैंड ग्रेनेड म‍िलने से सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि गांव के ही बच्चे छोटू पुत्र सर्वेंद्र व विजेंद्र पुत्र धर्मपाल तेली धरती के फूल खोदते समय तीन हैंड ग्रेनेड निकले। जिनको लेकर वह अपने घर पहुंचे तो परिवार वालों को पता चलते ही उनको वही रखवा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और सीओ हरपालपुर ने मामले में जांच पड़ताल में जुटी। 

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम जांच करते हुए व जमीन मे पड़े 3  हैंड ग्रेनेड  

आपको बता दें कि शुक्रवार को लोनार थाना क्षेत्र के नाउ नगला गांव में कुछ बच्चे कमलेश के बाग में धरती के फूल अर्थात मशरूम खोद रहे थे, जहां बच्चों को मिट्टी में दवे हैंड ग्रेनेड मिल गए। जिनको बच्चे अपने घर लेकर चले गए, जब घर वालों ने देखा तो हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने बताया कि ये तो हैंड ग्रेनेड है। इस पर परिजनों ने हैंड ग्रेनेड को खेत में वही पर रखवा दिया। अगर बच्चे उनको फेंक देते या फिर कही गिर जाते तो इससे बड़ी घटना हो सकती थी। गांव के किसी व्यक्ति ने लोनार पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी सहित लोनार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस द्वारा पता लगाया जा रहा है कि यह हैंड ग्रेनेड मिट्टी में कैसे आए और किसके द्वारा छुपाए गए थे। फिलहाल पूरी घटना से गांव सहित आसपास क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह व सीओ हरपालपुर मौके पर जांच करते हुए 

एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि लोनार थाना क्षेत्र के नाऊ नगला गांव के एक खेत में हैंड ग्रेनेड में मिले है। यह ग्रेनेड बच्चों को खुदाई के दौरान दिखे। जिसमें जंगाल लगी और काफी पुराने है। जिनको पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है और पता लगाया जा रहा है कि यह कहां से आए। फिलहाल टीम को बुलाया गया है, इसके पश्चात आवश्यक विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post