सवायजपुर\हरदोई। विधानसभा सवायजपुर के नागरिक वर्षो से आवागमन की परेशानियों को झेलते आ रहे है उन परेशानियों को माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू के विधायक बनते ही कई पुलों का निर्माण करा कर दूर किया है। जिससे लोगो को आवागमन मे काफी राहत मिलेगी। अभी हाल ही में कटरी के बाशिंदों की लगभग साढ़े चार दशक पुरानी अर्जुनपुर में रामगंगा नदी पर पुल की मांग पूरी की गई। 106 करोड़ 78 लाख 71 हजार रुपये से पुल निर्माण किया गया।  पुल के निर्माण से 22 गांवों के लगभग 1 लाख 45 हजार लोगों को लाभ मिला। 

विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू

इसी के साथ ही कटरी के बाशिंदों के लिए एक और राहत भरी खबर है। आपको बतादें कि पांच नदियों से घिरे अति दुर्गम बाढ ग्रस्त क्षेत्र विधानसभा सवायजपुर के चहुंमुखी विकास को लेकर निरन्तर प्रयासरत विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने क्षेत्रीय नागरिकों की निरन्तर मांग को दृष्टिगत रखते हुए गंंगा नदी चियासर घाट एवं राम गंगा नदी स्थित ग्राम गोरिया पर पैंटून पुल बनाने के लिए 1 करोड 17 लाख व 69 लाख की धनराशि पुल निर्माण हेतु लोक निर्माण विभाग को बजट जारी कर दिया गया है। 

विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने कहा कि क्षेत्र की जनता लंबे वक्त से पैंटून पुल की मांग कर रही थी। 2022 के चुनाव के दौरान मैंने क्षेत्र की जनता से यह वादा किया था कि विधायक बनने के बाद इस पुल की स्वीकृति कराई जाएगी। उसी क्रम में इस पुल का प्रस्ताव भेजा गया था। जिसको शासन से मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास के लिए तत्पर हैं और इसी कड़ी में यहां की जनता को यह तोहफे के रूप में सौगात दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post