हरदोई। श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में  आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रथम दिन मेरी माटी मेरा देश एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत सुसंस्कार एवं व्यक्तित्व निर्माण तथा देश को विकास के पथ पर अग्रसर करने हेतु पंच प्रण की सभी बच्चों व सभी शिक्षकों  को भाजपा के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह गुड्डू द्वारा पंच प्रण की शपथ में शपथ लेता हूं की गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करूंगा। 

इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूंगा, देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा तथा राष्ट्र की प्रति अपनी कर्तव्य एवं दायित्वों का पालन करूंगा और देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा की शपथ दिलाई गई। उन्होंने मेरी, माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत माटी को नमन करते हुए बच्चों के द्वारा श्रंगार की गई माटी का माल्यार्पण भी किया।विद्यालय प्रबंधक मुकेश सिंह ने बताया कि आज पूरे भारत में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है इस अवसर पर भारतीय सरकार शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम चला रही है।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी शिक्षिका विनीता शुक्ला, अर्पिता सिंह ,कविता गुप्ता ,मनसा वाजपेई ,सोनम शुक्ला, बीना गुप्ता, प्रज्ञा तिवारी, पूजा ,नीलम, सोनी तिवारी ,शीलू शिक्षक राम प्रकाश पांडे ,अशोक कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे। विद्या सिंह पब्लिक हाई स्कूल में भाजपा नेता मुकुल सिंह आशा ने शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को पंचप्राण की शपथ दिलाई। यहां प्रधानाचार्य भूमिका सिंह ,शिक्षिका बीना गुप्ता, देवेश प्रसाद सिंह आरती वर्मा संजय गुप्ता भूपेश सिंह अंशिका वर्मा आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post