हरदोई। पर्वतारोही अभिनीत बीते कुछ दिन पहले देश, प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करके देश का नाम विश्व स्तर पर रोशन किया है। यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर चढ़ाई की, इसी को देखते हुए लोग पर्वतारोही अभिनीत को ऑनलाइन और घर जाकर बधाई दे रहे हैं। पर्वतारोही अभिनीत ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर चढ़ाई करके 77वें स्तंत्रता दिवस के पर 77 फीट का भारतीय ध्वज फहरा कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है, इन सभी उपलब्धियों को देखते हुए जनप्रतिनिधि लोग पर्वतारोही को तरह तरह से बधाई देने पहुंच रहे हैं। 

इसी क्रम में मिश्रिख क्षेत्र से भाजपा पूर्व सांसद व वर्तमान सदस्य, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, भारत सरकार अंजू बाला ने पर्वतारोही अभिनीत के घर जाकर अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पर्वतारोही की उपलब्धियों को गिनाते हुए गांव वालों को भी बधाई दी। पर्वतारोही अभिनीत का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि- 

रख हौसला वो मंजर भी आयेगा, प्यासे के पास चल के समुन्दर भी आयेगा। 

थक कर न बैठ ऐ मंजिल के मुसाफिर, मंजिल भी मिलेगी और मिलने का मज़ा भी आयेगा॥ 

इन्ही सभी बातों से अभिनीत का हौसला बढ़ाया और उनके परिवार के सदस्यों को भी बहुत बहुत धन्यवाद दिया कि आपने अपने बेटे को इस जोखिम भरे खेल को चुनने दिया, जिससे वो आज विदेशों में भारत का ध्वज फहरा रहे हैं। इस अवसर पर पर्वतारोही अभिनीत के पिता चंद्रपाल,बड़े भाई नागेश्वर, जागेश्वर और भाभी वैशाली मौर्या के साथ घर में बैठ कर बातचीत की और आश्वाशन दिया कि अभिनीत को सरकार से मदद कराएंगी। 

इस कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ता और गांव व क्षेत्रवासी सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। कछौना थाना के प्रभारी राजेश और बेनीगंज थाने से मुन्ना लाल जी व क्षेत्र के बलिराम मौर्य, रघुनाथ, दर्शन लाल (प्रधान) राहुल, अनिल, लव मिश्र, वेद त्रिपाठी, कुन्हे , रावेंद्र, पवन, वीरप्रताप आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post