हरदोई। शहर कोतवाली क्षेत्र के मेडीस्टार हॉस्पिटल में एक जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा काट दिया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ सिटी और डिप्टी सीएमओ ने मामले में कार्यवाही का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशा बहू पर रुपयों के लालच के चलते प्रसूता को भर्ती कराने का आरोप है। 

बताया गया कि मंगलवार की देर शाम मंगोलापुर थाना कोतवाली देहात निवासी तबस्सुम पत्नी इरशाद प्रसव पीड़ा होने पर आशा बहू के साथ जिला अस्पताल जाने के लिए निकली थी। आरोप है कि गांव की आशा विनीता उन्हें जिला अस्पताल न ले जाकर सांडी चुंगी पर स्थित मेडीस्टार हॉस्पिटल ले गई। जहां पीड़ित से 50हजार रुपए जमा करा लिए गए। डिलीवरी के दौरान तबस्सुम के बच्चे की मौत हो गई तो परिजनों ने वहां मौजूद स्टॉफ से बातचीत की। आरोप है कि इस बातचीत के दौरान अस्पताल के स्टॉफ ने तबस्सुम के कोई इंजेक्शन लगा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मृतक जच्चा-बच्चा की डेड बॉडी नर्सिंग होम से बाहर निकालकर नर्सिंग होम को बंद कर दिया और फरार हो गए। हंगामे की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तबस्सुम गुरसंडा थाना पिसावां जनपद सीतापुर की रहने वाली थी। डेढ़ वर्ष पहले ही उसका निकाह मंगोलापुर थाना कोतवाली देहात जनपद हरदोई निवासी इरशाद के साथ हुआ था। तबस्सुम से पहले भी कई मामले इस तरह के आ चुके हैं। जिसमें निजी नर्सिंग होम संचालक जो कई डॉक्टरों के नाम तो लिखा रखे हैं, लेकिन अनट्रेंड लोग यहां पर जच्चा-बच्चा और डिलीवरी के केस को डील करते हैं। जिनमें अक्सर ही जच्चा और बच्चा की मौत हो जाती है और फिर हंगामा होता है। डिप्टी सीएमओ डॉक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

मामले में एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि श्रवण देवी मंदिर के पास मेडीस्टार हॉस्पिटल है। जिसमें एक जच्चा बच्चा की मौत हो गई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला का मायका सीतापुर जिले के पिसावां में है, मायके वाले आ रहे है। जिनकी तहरीर पर मामले में जांच कर विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post