संडीला/हरदोई। संडीला नगर के अंतर्गत बरोनी कयेथन सारांय में स्थित प्राचीन शिवाला मनकामनेस्वर जोकि 145 वर्ष पुराना बताया जाता है। मंदिर में जल पीते नंदी की मूर्ति को जल  लोगों ने पिलाया यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। नंदी बाबा के जल पीने को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है।यह घटना हरदोई से लगभग 55 किलोमीटर दूर कस्बा संडीला का है।यहां के शिवालय में भक्त प्रतिदिन की भांति दर्शन करने पहुंचे थे। मगर जब मंदिर में स्थापित भगवान भोलेनाथ की सवारी नंदी की प्रतिमा पर जल चढ़ाने पहुंचे तो वहां के लोगों ने बताया कि जल नंदी ने पी लिया। 

फिर यह खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और लोग अपने-अपने घरों से जल व दूध लाकर नंदी को पिलाने लगे। जहां एक तरफ लोग चमत्कार मान रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास करार दे रहे हैं। लेकिन जब मिडिया ने वंहा की कवरेज की तो यहाँ बात सही निकली लेकिन वंहा के रहने वाले ग्रामीणों ने बताया की की यहाँ एक चमत्कार है।और नंदी ने दर्शन के रूप में सभी की इच्छा पूरी करने आये है। और अयेसा कहने पर लोगों की ऑंखें भर आई और लोग रोने भी लगे।

वहां के पंडित श्याम ने बताया की उनको और भी कई जगहे से फोन आये की मेरे यंहा नंदी जल पी रहे है। उन्होंने बताया की यहाँ बड़े ही सौभग्य की बात है। लोगों ने नंदी के दर्शन कर अपनी मनोकामना मांगी और यहां पर भक्तों का ताता लगा हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post