नवनीत कुमार 'राम जी'

पिहानी\हरदोई। सरस्वती शिशु मंदिर के  शिशु भारती के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को कोतवाली परिसर में कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी व अतिरिक्त कोतवाल एख्तियार हुसैन ने देश प्रेम और समाज निष्ठा की शपथ दिलाई। कहा कि बच्चों को दायित्व की जिम्मेदारी देने से उनके कार्य क्षमता में निखार आता है। नेतृत्व करने के गुण भी सीखने का मौका मिलता है। आज नहीं तो आने वाला समय युवाओं का है। इस मौके पर अवधेश रस्तोगी, बृजेश गुप्ता धीरज गुप्ता, नवनीत बाजपाई नीरज सिंह, रामदास कटियार, पदाधिकारियों का हौसला अफजाई किया।

सरस्वती शिशु मंदिर में सुभारती के पदाधिकारियों के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों में भूमिका सिंह अध्यक्ष, आदर्श पांडे उपाध्यक्ष, सिद्धार्थ सिंह मंत्री, शिवार्थ सिंह उप मंत्री, ओम दीक्षित सेनापति, राज वर्मा उप सेनापति, 32 छात्र छात्राओं ने पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश के अंदर विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालयों में ही शुरू से ही राष्ट्रप्रेम ,धर्म प्रेम के साथ-साथ सत्ता को चलाने की गुण सिखाए जाते हैं। नेतृत्व क्षमता कार्यकुशलता एवं आत्मनिर्भरता का भाव उत्पन्न होता है। विद्यालय से पढ़कर निकलने वाला हर विद्यार्थी कोई राजनीति के क्षेत्र में जाता है तो कोई प्रशासनिक सेवा पर जाता है। 

दोनों ही दायित्व ऐसे हैं कि देश के लिए मिलकर काम करने की सोच होनी चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्य बिंदु सिंह ने कहा कि विद्युत, उद्यान, स्वच्छता, भोजन जल प्राप्त विभागों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करते हुए अच्छे संस्कार सीखें, ऐसी हम सभी की अपेक्षा है। संचालन शिशु मंदिर के आचार्य समीर बाजपेई  ने किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post