• जलाभिषेक करने वाली महिलाओं एवं पुरूषों की अलग-अलग लाइन लगवायें:-एम0पी0 सिंह

हरदोई। सावन माह में मन्दिरों में होने वाली शिव भक्तों की भीड़ एवं मन्दिरों की व्यवस्थाओं की जानकारी लेने हेतु आज जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ तहसील बिलग्राम में स्थित प्राचीन बाबा मंशा नाथ मंदिर का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मंदिर की सफाई व्यवस्था के संबंध में मंदिर के पुजारी को निर्देश दिये कि खास कर सोमवार को मंदिर में आने वाले शिव भक्तों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए मंदिर तथा परिसर की विशेष सफाई कराये और मंदिर में जलाभिषेक करने वाले शिव भक्तों में महिलाओं एवं पुरूषों की अलग-अलग लाइन लगवायें और मुख्य द्वार से प्रवेश तथा दूसरे द्वार से भक्तों को निकाला जाये।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने ब्लाक मल्लावां स्थित प्राचीन बाबा सुनाती नाथ मंदिर का निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं से संतुष्ट हुए और पुलिस अधीक्षक के साथ बाबा सुनाती नाथ का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मंदिर प्रबन्धन को निर्देश दिये कि मंदिर के आस-पास रखी गुमटी एवं अवैध अतिक्रमण हटवायें दुकाने एक लाइन से कतारबद्व तरीके से लगवाये ताकि मंदिर में आने वाले श्रद्वालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी बिलग्राम, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post