हरदोई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को एक आदेश जारी कर ग्राम पंचायत स्तर पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के आदेश जारी किए है। जिसके चलते हरदोई जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते ग्राम पंचायत स्तर पर लगाए गए चौपाल कार्यक्रम सिर्फ खानापूर्ति बनकर रह गए। 

आपको बतादें कि विकास खंड हरियावा के ग्राम उतरा में शासन द्वारा ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनने और उनका समाधान करने का कार्यक्रम था। परंतु ग्राम में चौपाल न लगाकर पंचायत घर में ही सिकेटरी, एडीओ पंचायत द्वारा बिना कोई डुग्गी बिना कोई ग्राम पंचायत सूचना किए ही ग्राम चौपाल का कार्यक्रम कागज पर पूर्ण कर जिम्मेदार नौ दो ग्यारह हो गए। ग्रामीण चौपाल कार्यक्रम व अधिकारियों की राह देखते रहे लेकिन उनके हाथ सिर्फ मायूसी ही लगी।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान द्वारा चुपके से 10 से 12 लोग अपने चहेते बैठाकर कर फोटो खींच लेते है और चाय नाश्ता कर रवाना हो जाते है। जिस कारण ग्रामीणों की समस्याएं जस की तस बनी रहती है। साथ ही लोगों का आरोप है शासन की मंशा पर प्रशासनिक आला अधिकारी खरे नहीं उतर रहे। सरकार की मनसा की बलि चढ़ाने वाले भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई होना ही चाहिए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post