हरदोई। बिलग्राम नगर के दो बंद मकानों में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। ये चोरियां 7 और 10मई को दो अलग अलग मकानों से हुई है। दोनों परिवार अपने घरों को बंदकर रिश्तेदारी में गए थे। पुलिस को मिली दो चोरी की सूचनाओं से नगर में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों चोरियों का 24घंटे में खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

बताते चले कि बिलग्राम थाना क्षेत्र के मोहल्ला सुल्हाड़ा और मंडई निवासी सुनील व जितेंद्र ने पुलिस को बंद घरों में चोरी की सूचना दी। जिसमे सुनील ने 18मई को पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह 10मई को मकान बंद करके रिश्तेदारी में गया था। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उसके घर का ताला तोड़कर जेवरात और नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वही उसी दिन कस्बे के मोहल्ला मंडई निवासी जितेंद्र कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 07मई को वह परिवार के साथ रिश्तेदारी गए थे। उसी बीच अज्ञात चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर नगदी, जेवरात समेत सामान चोरी किया है। अलग अलग मिली दो शिकायतों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। तभी पुलिस को पता चला कि कस्बे के ही दो शातिर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि चोरी करने वाले आरोपी सामान लेकर नेवादा मोड़ की तरफ जा रहे है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताक्ष में अपना नाम कल्लू उर्फ अहसान व शाकिब निवासी बिलग्राम बताया। पुलिस ने जामातलाशी में एक चैन, एक जोड़ी कान के कुंडल, एक जोड़ी कान के टप्स, एक जोड़ी झुमकी, एक अंगूठी, एक मंगलसूत्र सभी पीली धातु सोने के जेवरात, 08जोड़ी पायल, एक कमर बिछुआ, 05बिछिया, एक सिक्का, एक मेडल सभी सफेद धातु चांदी, एक वीवो मोबाइल, तीन हजार रूपये नगदी, दो तमंचे मय चार जिंदा कारतूस बरामद किए है। दोनों शातिर आरोपियों पर अलग -अलग थाना क्षेत्रों में डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। यह आरोपी चोरी व अन्य वारदातों से इलाके में दहशत बनाए थे। फिलहाल इनकी गिरफ्तारी से बिलग्राम थाना क्षेत्र में होने वाले अपराध पर अंकुश लगेगा।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि बिलग्राम पुलिस ने बंद मकानों में दो अलग- अलग हुई चोरियों का खुलासा किया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए शातिर चोरों को घेराबंदी कर 24घंटे में पकड़ा है। जिनके पास से भारी मात्रा में चोरी का माल और नगदी बरामद की गई है। इन शातिर अपराधियों पर पहले से डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। अब इन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post