हरदोई। ए.आई.सी.पी. ई.आर.टी के अध्यक्ष और सनराइज यूनिवर्सिटी के विजिटिंग प्रोफेसर, प्रो. (डॉ.) मोहम्मद वसी बेग ने नोवेटेल हाईटेक्स होटल हैदराबाद में इनोवेक्सिया इंटरनेशनल द्वारा आयोजित अकादमिक उत्कृष्टता का पोलीमैथ पुरस्कार प्राप्त किया। भारतीय प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में देश भर से 40 से अधिक पुरस्कार विजेता उपस्थित थे। संबंधित पुरस्कार विजेता टॉलीवुड, बॉलीवुड, शिक्षा, पत्रकारिता, उद्योग, उद्यमी, नर्तक, संगीतकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता, कवि, लेखक आदि थे।प्रो. (डॉ.) मोहम्मद वसी बेग ने सुश्री गीतांजलि और आयोजकों को धन्यवाद किया। 

डॉ. बेग ने यह पुरस्कार अपनी बेटी रुमाइसा बिंते वसी को समर्पित किया। अपने भाषण में डॉ. बेग ने कहा कि विविधता किसी भी देश, संगठन और संस्थान के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

डॉ. बेग ने कहा कि कोई भी देश, संगठन, संस्थान एक बगीचे की तरह होता है। एक बगीचे में विभिन्न प्रकार के फूल मौजूद होते हैं जो बगीचे को और अधिक सुंदर बनाते हैं। इसी तरह हमारे देश के हर विभाग में अलग-अलग  धर्म, जाति, पंथ, राज्य, शहर, गांव, लिंग के लोग होने चाहिए। उन्होंने सुश्री गीतांजलि को इस शानदार आयोजन और प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। डॉ. बेग ने अपने भाषण के दौरान अपने स्वयं के दोहे साझा किए और उनकी कविता को अतिथि और दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया।

पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि सुश्री रश्मी ठाकुर, मिस एशिया इंटरनेशनल रहीं। सम्मानित अतिथि मुरारी अकुनुरी (आई.ए.एस), इप्पापल्ली रमेश (उद्यमी) और शेख रफी (उद्योगपति) थे। कार्यक्रम के एंकर पॉल प्रवीण थे, रैंप वॉक के साथ कार्यक्रम का समापन हाई टी के साथ हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post