हरदोई। मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में आज समर कैंप का प्रथम दिन पर अयोध्या से पधारे महाराज जी के द्वारा फीता काटकर तथा दीप प्रज्वलित करके समर कैंप का शुभारंभ हुआ। भाजपा युवा नेता मुकुल सिंह आशा ने महाराज जी का माल्यार्पण करके स्वागत किया तथा विद्यालय के व्यवस्थापक अखिलेश सिंह ने बच्चों  व पूरे विद्यालय परिवार की तरफ से महाराज जी को माला पहना कर स्वागत किया तथा आशीर्वाद लिया।

अयोध्या के महाराज संत श्री राम सेवक दास  ने बच्चों को भक्ति से जोड़ने का प्रयास किया उन्होंने बच्चों को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जीवन से संबंधित जानकारी दी। महाराज श्री रामसेवक दास ने बच्चों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अपने माता-पिता एवं गुरुजनों के चरणों में सर रखकर प्रणाम करते थे, उनकी आज्ञा का पालन करते थे, उनके बताए द्वारा कार्यों को करते थे सभी बच्चों को भगवान श्रीराम से प्रेरणा लेकर अपने माता-पिता गुरुजनों का हृदय से सम्मान करना चाहिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा व रामायण का पाठ करना चाहिए तथा ब्रह्म मुहूर्त में उठना चाहिए।

समर कैंप के प्रथम दिन नन्हे-मुन्ने बच्चों के द्वारा गुब्बारे फुलाओ प्रतियोगिता ,गेंद फेंको प्रतियोगिता ने प्रतिभाग कर खूब मनोरंजन किया गया इसी प्रक्रिया में। प्राइमरी व जूनियर वर्ग में सुलेख व गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें लगभग एक सैकड़ा बच्चों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय प्रबंधक मुकेश सिंह ने बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए खेल से जुड़ने तथा बच्चों को प्रतियोगिता में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। 

विद्यालय की प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी ने बच्चों को बताया कि खेल के साथ-साथ अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षिका विनीता शुक्ला ,कविता गुप्ता, अर्पिता सिंह ,बीना गुप्ता , मंशा बाजपेई ,प्रिया सिंह ,रेखा रानी ,प्रज्ञा तिवारी तथा शिक्षक संजय गुप्ता ,देवेश प्रसाद सिंह,उदय शुक्ला, भूपेश सिंह, अशोक गुप्ता,राम प्रकाश पांडे , नवल किशोर, रजनीश सिंह,शुभम सिंह आदि मौजूद रहे।

  • 13 मई को समर कैंप में मदर्स डे के अलावा खेलकूद प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में चल रहे सात दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन मदर्स डे के उपलक्ष में बच्चों की मम्मीयों को बुलाकर उनका सम्मान किया जाएगा इसके अलावा खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी विद्यालय के प्रबंधक मुकेश सिंह ने दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post