• पकड़ना तो दूर हाथ लगाने से भी हिचक रही है खाकी। 

हरदोई। वैसे कानून,कानून होता है, फिर भी उसके साथ खिलवाड़ करने की बातें सुनी जा सकती है। टड़ियावां में तैनात आजीविका मिशन प्रबंधक के बारे में बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाज़ी का मामला दर्ज कराया गया था। फिर भी अफसरों की सरपरस्ती ही कही जाएगी कि उसका बाल बांका तक नहीं हुआ। वह उसी रुतबे से नौकरी ही नहीं कर रहा है, बल्कि दूसरों पर आंखें भी तरेरता है। कहा जा रहा है कि उसे पकड़ना तो दूर पुलिस उसे हाथ लगाने से भी हिचक रही है। इससे साबित होता है कि कानून को खिलवाड़ समझ लिया गया है।

बताते चलें कि टड़ियावां की तत्कालीन बीडीओ ऊषा देवी ने वहां तैनात आजीविका मिशन प्रबंधक विद्यादीन के खिलाफ तहरीर देते हुए धारा 419/420/467/468/471 के तहत मामला दर्ज कराया था। मिशन प्रबंधक विद्यादीन पर आरोप लगाया गया था कि रामनगर के एक स्वयं सहायता समूह के नाम पर धोखाधड़ी की और जालसाज़ी करते हुए रामनगर की खाली पड़े कोटे को हथियाने का फर्ज़ीवाड़ा किया। टड़ियावां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी आरोपी मिशन प्रबंधक विद्यादीन के ऊपर ज़रा भी आंच नहीं आई, बल्कि उसका रुतबा और ऊंचा हो गया। अफसरों की सरपरस्ती ही इसके पीछे की वजह बताई जा रही है। वहीं यूपी पुलिस जिसने अच्छे-अच्छों को घाट-घाट का पानी पिला दिया,वही पुलिस उसे पकड़ना तो दूर हाथ तक लगाने से हिचक रही है। आखिर मिशन प्रबंधक के बचाव में कौन है ? इस सवाल का किसी के पास कोई जवाब नहीं है।

  • ब्लाक मुख्यालय पर चलता है सिक्का

हरदोई। धोखाधड़ी और जालसाज़ी करने वाले मिशन प्रबंधक को दी गई छूट तकलीफदेह साबित होने लगी है। बताते हैं कि पूरे ब्लाक मुख्यालय पर उसी का सिक्का चलता है। दिन की बात नहीं,वह रातें भी वहीं गुज़ारता है। रात में अकेला नहीं बल्कि उसके साथ उसी के 'हम निवाला,हम प्याला' भी सरकारी ठाठ से रहते हैं।

  • चुभ रही है खण्ड प्रेरक की बर्खास्तगी

हरदोई। टड़ियावां ब्लाक में धोखाधड़ी और जालसाज़ी के दो मामले सामने आ चुके हैं। एक गढ़ी ग्राम पंचायत में शौचालय आवंटन में धोखाधड़ी करने वाले वहां के खण्ड प्रेरक मुकेश कुमार शुक्ला को बर्खास्त किया जा चुका है। जबकि उसी तरह की धोखाधड़ी में शामिल मिशन प्रबंधक के ऊपर रत्ती भर भी कार्रवाई न होने से लोगों को खण्ड प्रेरक की बर्खास्तगी कांटे की तरह चुभने लगी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post