• निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाएः-डीएम
  • किसी भी उद्यम में बाल श्रमिक नहीं लगाये जायेगें:- जिलाधिकारी
  • ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त सभी प्रस्तावों को धरातल पर उतारा जाये:- एम0पी0 सिंह

हरदोई। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु, व्यापार बन्धु एवं श्रम बन्धु की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त सभी प्रस्तावों को जल्द धरातल पर उतारा जाए। यूपीसीडा को निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्र संडीला के फेज-1, फेज-2 एवं फेज-4 में नालियों की सफाई करायी जाए। 

क्षतिग्रस्त पुलियों और अवशेष सड़कों के अनुरक्षण/उच्चीकरण का कार्य कराया जाए। लोक निर्माण विभाग को रूपापुर चौराहे के चौड़ीकरण का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि हरदोई-पिहानी-चपरतला मार्ग का अवशेष कार्य जल्द पूर्ण किया जाए। पिहानी-बूढ़ागांव-कूल्हाघाट मार्ग का चौड़ीकरण जल्द कराया जाए। उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया कि उद्योगों हेतु भूमि संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए संबंधित उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए। प्रत्येक सप्ताह समिति की बैठक करायी जाए। व्यापार बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का ससमय निस्तारण कराया जाए। शहरी क्षेत्र में मरम्मत योग्य खम्भों को सर्वे करवाकर ठीक कराया जाए। 

श्रम बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी उद्यम में किसी बाल श्रमिक को न लगाया जाए। उन्होंने सहायक श्रमायुक्त को निर्देश दिया कि अगली बैठक ईंट-भट्ठा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को भी बैठक में बुलाया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post