हरदोई। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर जिला पंचायत सभागार में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह रहे तथा विशिष्ट अतिथि अनुसूचित जाति आयोग सदस्य रमेश तूफानी रहे। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा देश के लिए जो भी सपने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर देखें थे उन सभी सपनों को आज मोदी साकार कर रहे हैं संविधान के माध्यम से जो बराबरी व समानता का अधिकार बाबा साहब ने देश की जनता को दिया इन सभी अधिकारों को मोदी जी जन जन तक पहुंचा रहे हैं। 

पूर्ववर्ती सरकारों में गरीबों के हक को बिचौलिए खा लेते थे मोदी जी की वजह से आज वह भी संभव नहीं रहा डीवीटी के माध्यम से सभी गरीबों को उनके खाते में सीधा लाभ मिल जाता है आज देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी हो या एक चाय वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना यह भी डॉक्टर अंबेडकर के संविधान में प्रदत्त समान अधिकारों के कारण ही संभव हुआ है। विशिष्ट अतिथि रमेश तूफानी ने बताया बाबा साहब एवं भाजपा का एक ही लक्ष्य है अंत्योदय अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का विकास ही बाबा साहब का अंतिम लक्ष्य था जिसे भारतीय जनता पार्टी की सरकारें मूर्त रूप दे रही है।

देशभक्त डॉक्टर अंबेडकर की इच्छा के विरुद्ध नेहरू ने कश्मीर में 370 धारा लागू कर उसे भारत से दूर रखने की कुचेष्ठा की जिसे मोदी जी ने 370 हटा कर कश्मीर और शेष भारत की दूरियां समाप्त कर दी। गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्र ने कहा भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने भारत के निर्बल वर्ग को अंधेरे में रोशनी दिखाई अंबेडकर के दिखाए रास्ते पर चलकर ही भारत आज विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में स्थापित होकर विश्व में अग्रणी राष्ट्र बनकर मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनने के पथ पर अग्रसर है।

  • बाबा साहेब के मंत्र अंत्योदय का सपना मोदी योगी की सरकारों में साकार हो रहा है

गोष्ठी का संचालन अनुसूचित मोर्चा के जिला महामंत्री महेंद्र बाल्मीकि ने किया गोष्ठी में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक सिंह जिला जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, पीके वर्मा अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष महिपाल गौतम जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर सिंह महामंत्री अजीत सिंह बब्बन सत्येंद्र राजपूत जिला मंत्री अविनाश पांडे सूर्यसेन पासी सुहाना जैन ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

प्रमुख रूप से जिला उपाध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री प्रीतेश दीक्षित जिला महामंत्री अनुराग मिश्र ओम वर्मा जिला मंत्री अजय शुक्ला नीतू चंद्रा जिला मीडिया प्रभारी गांगेश पाठक प्रचार मंत्री संदीप अवस्थी कार्यालय मंत्री अतुल सिंह सत्यम शुक्ला अभिषेक ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post