• कार्मिक चुनाव सामग्री लेकर पूरी पार्टी के साथ पोलिंग बूथ के लिए रवाना होगेंः-टीआर वर्मा

हरदोई। स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित निर्वाचन कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सभी निर्वाचन कार्यो को आयोग के दिये दिशा निर्देशानुसार करें। उन्होने कहा पीठासीन अधिकारी मतदान केन्द्र पर पहुंचकर सभी व्यवस्थाओं को देखेगें और पेयजल, विद्युत, शौचालय आदि व्यवस्थाओं में कमी पाये जाने पर तत्काल संबंधित नगरीय निकाय के ईओ औ सेक्टर मजिस्टेªट को सूचित करते हुए ठीक करायें।

प्रशिक्षण में राजकीय इण्टर कालेज प्रधानाचार्य टीआर वर्मा ने कार्मिकों से कहा कि मतदान से पूर्व सुरक्षा कार्मिकों को पहले बता दे कि मतदान केन्द्र के अन्दर कोई भी एजेण्ट, मतदाता आदि मोबाइल फोन लेकर नहीं आयेगें और पीठासीन अधिकारी किसी मतदाता की आपत्ति पर संबंधित प्रारूप भरवाकर मतदान करायें। उन्होने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोई भी कार्मिक मतदान केन्द्र पर किसी राजनीतिक, प्रत्यासी आदि का आत्थिय संस्कार स्वीकार नहीं करेगा और कार्मिक 03 मई 2023 करे अपनी संबंधित तहसील में पहुंच कर चुनाव सामग्री लेकर पूरी पार्टी के साथ पोलिंग बूथ के लिए रवाना होगें। 

उन्होने कार्मिकों से कहा कि सभी अपने जोनल व मजिस्ट्रेट तथा ईओ आदि से समन्वय बनाकर कर जनपद में निकाय चुनाव निर्भिक, निष्पक्ष और शान्ति पूर्ण सम्पन्न करायें और किसी भी समस्या के समाधान के लिए तत्काल जिला प्रशासन से सम्पर्क करें। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक बीके दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 विनीता आदि उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post