हरदोई। शिक्षिका व प्रधानाचार्य की आपस मे फोन पर हुई बात का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। जिसमें शिक्षिका के अनुपस्थित होने के बाद भी मानव संपदा पोर्टल पर उपस्थित दिखाकर वेतन निकाल लेने और उसके एवज में एक शिक्षक के माध्यम से बीईओ को पैसा देने की बात कही जा रही है। हालाँकि आई एन ए न्यूज़ इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

आपको बता दें कि मल्लावां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लालपुर भसूडा में तैनात शिक्षिका श्रुति पटेल व प्रधानाचार्य रमेश चंद्र का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमे दोनों आपस मे बात कर रहे है और शिक्षा विभाग में जारी भ्रस्टाचार पर बात कर रहे हैं। जिसमे प्रधानाचार्य द्वारा श्रुति पटेल से कह रहे हैं कि अपने छह माह का प्रसूति अवकाश लिया और छह माह तक और फिर कभी कभार आने के बाद भी उपस्थित दिखाया है। अब मामला तूल पकड़ रहा है। अब हमारी नौकरी पर बात आ रही है। अब हम आगे कुछ नही कर सकते। जिस पर श्रुति पटेल कहती सुनाई दे रही है कि हमने बीईओ के कहने पर शिक्षक दिवाकर को विद्यालय न आने के पैसे दिए है। जिस पर प्रधानाचार्य कहते हैं कि अब हम कुछ नही कर सकते है। अपना कुछ और जुगाड़ कर लो। इसी तरह के कई आरोप बीईओ पर लगाये गए हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आला अधिकारियों द्वारा प्रधानाचार्य व शिक्षिका को नोटिस जारी किया गया है। और अनुपस्थित रहने के दिनों का वेतन काटा जाएगा। जो वेतन गलत निकल गया है उसको रिकवर किया जाएगा। शिक्षा विभाग में मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।


Post a Comment

Previous Post Next Post