• विकलांगों ने प्रधान पुत्र पर पंद्रह हजार रुपये रिश्वत माँगने का लगाया गम्भीर आरोप।

बेनीगंज\हरदोई। जनपद के विकासखंड कोथावां क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत उमरारी के मजरे जात बक्स खेड़ा व ब्राह्मण ताली निवासी कई विकलांगों ने आवास में किए जा रहे धांधली तथा प्रधानमंत्री आवास न देने का प्रधान पुत्र पर आरोप लगाया है।इस बाबत का शिकायती पत्र खण्ड विकास अधिकारी कोथावां को देकर आवास की मांग कर न्याय की गुहार लगाई है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक विकासखंड कोथावां की ग्राम पंचायत उमरारी में विकलांगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित करने का मामला प्रकाश में आया है। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में विकलांग आवास लाभार्थियों ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त विकासखंड की ग्राम पंचायत उमरारी के मजरे जात बक्स खेड़ा व ब्राह्मण ताली निवासी सुनील पुत्र गोकरन, दीपू कुमार पुत्र राकेश कुमार, गोविंद पुत्र गजराज,देशराज पुत्र राजेंद्र तथा सुमित्रा पत्नी शिवपाल आदि विकलांगों ने खंड विकास अधिकारी कोथावां पंकज कुमार यादव को शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि हम सभी विकलांग आवास हीन हैं, खेती के लिए पर्याप्त भूमि भी नहीं है। मकान कच्चा बना है, जो कि रहने के योग्य नहीं है। आज तक किसी भी प्रकार की आवासीय योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। ग्राम प्रधान मुन्नी देवी के पुत्र दिनेश कुमार राठौर के द्वारा आवास दिलवाने हेतु एडवांस में 15000 रुपये की मांग की गई। जिसको देने में हम विकलांग असमर्थ हैं। जिसके कारण प्रधान पुत्र द्वारा हम विकलांगों के नाम पात्रता सूची से पृथक करा दिया गया है।

उक्त विकलांग आवास लाभार्थियों के बारे में भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने कहा कि यदि पात्र विकलांगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित किया गया, तो उग्र धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी कोथावां पंकज कुमार यादव ने कहा कि उक्त प्रार्थना पत्रों को संबंधित सचिव व सेक्टर ए0डी0ओ0 पंचायत को समस्त शिकायती पत्र जांच के लिए दे दिए गए हैं,यदि पात्र पाए जाएंगे तो नियमानुसार उक्त विकलांग पात्र लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा तथा धन उगाही यदि की जा रही है तो संबंधित के विरुद्ध जाँच कराकर कानूनी कार्यवाही की जाने की बात कही।

Post a Comment

Previous Post Next Post