हरदोई। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सभापति डॉ रमेश अग्रवाल की अध्यक्षता में दिनांक 11 मार्च 2023 को प्रबंध कमेटी की बैठक आहूत की गई जिसमें सर्वसम्मति से सुनील सिंह सोमवंशी को शाखा का सचिव नियुक्त किया गया । दिनांक 16 जनवरी 2023 को निवर्तमान  सचिव करुणा शंकर द्विवेदी के द्वारा पद से त्यागपत्र देने के बाद से उपसभापति अखिलेश सिंह सिकरवार सचिव का दायित्व निर्वहन कर रहे थे। 

बैठक को संबोधित करते हुए सभापति डॉ रमेश अग्रवाल ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी का प्रथम उद्देश्य मानव सेवा तथा जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को सहायता प्रदान करना है जनपद में सोसाइटी एवं उसके सदस्यों ने कोरोना एवं अन्य आपदाओं  में आमजन के कल्याण हेतु हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है इसके अलावा  बाढ़ पीड़ित अग्निकांड में बेघर हुए लोगों तथा गरीब एवं साधन विहीन लोगों के इलाज एवं सहायता में सोसाइटी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्य को निभाया है। 

इस अवसर पर नवनियुक्त सचिव सुनील सिंह सोमवंशी ने कहा कि सभापति महोदय के निर्देशन में रेड क्रॉस सोसाइटी की गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने के लिए वे लगातार प्रयासरत रहेंगे एवं आजीवन सदस्यों के साथ मिलकर सोसाइटी द्वारा रक्तदान शिविर आदि कार्यक्रमों का आयोजन करते रहेंगे उन्होंने जनपद के युवाओं का भी सोसाइटी के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने आवाहन किया। 

बैठक में सोसाइटी के सभापति डॉ रमेश अग्रवाल उपसभापति अखिलेश सिंह सिकरवार कोषाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव प्रबंध समिति सदस्य गोपाल द्विवेदी अभिषेक गुप्ता नवनियुक्त सचिव सुनील सिंह सोमवंशी पीआरओ रविशंकर शुक्ला आदि उपस्थित रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post