• सामूहिक विवाह की सभी तैयारियां 14 मार्च की रात्रि तक पूरी करा ली जाये :-जिलाधिकारी
  • मंडल स्तरीय सामूहिक विवाह में लगभग 1500 जोड़ों का विवाह कराया जायेगाः-एमपी सिंह

हरदोई। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आगामी 15 मार्च को सीएसएन पीजी कॉलेज प्रांगण में श्रम विभाग की ओर से होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि मंडल स्तरीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम में लगभग 1500 जोड़ों का विवाह कराया जायेगा। मुख्यमंत्री का भी कार्यक्रम संभावित है। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों व जोड़ों के बैठने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जोड़ों के बैठने की व्यवस्था जनपदवार की जाए। पंडितों के बैठने व खानपान का उचित स्थान पर प्रबंध किया जाए। मोबाइल टॉयलेट की उचित व्यवस्था आयोजन स्थल पर की जाए। 

उन्होंने नगर पालिका हरदोई को कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई व शौचालय की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पानी के पर्याप्त टैंकरों की व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर ब्यूटी पार्लर की व्यवस्था की जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों व एम्बुलेंस को आयोजन स्थल पर तैनात रखा जाए। पुलिस व परिवहन वविभाग को निर्देशित किया कि पार्किंग की उचित व्यवस्था की जाए। कार्यक्रम से पूर्व स्थल की साज-सज्जा आदि की व्यवस्था की जाए। कार्यक्रम हेतु जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। कार्यक्रम स्थल पर जोड़ों के पंजीकरण की व्यवस्था की जाए। इसके लिए जोड़ों से आधार कार्ड व फ़ोटो प्राप्त की जाए। अग्निशमन विभाग का भी एक पंडाल स्थापित किया जाए। एक कन्ट्रोल रूम/पूछ ताछ केंद्र भी स्थापित किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों के साथ सीएसएन कालेज जाकर पण्डाल आदि तैयारियों का जायजा लिया तथा निर्देश दिये सामूहिक विवाह की सभी तैयारियां 14 मार्च 2023 की रात्रि तक पूरी करा ली जाये।

Post a Comment

Previous Post Next Post