हरदोई। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति व आरसेटी समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने सभी बैंकों को निर्देश दिया कि किसानों से संबंधित योजनाओं में अधिक से अधिक पात्रों को लाभान्वित किया जाए। 

उन्होंने यूको बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, एक्सिस बैंक व आईसीआईसीआई बैंक व इंडियन ओवरसीज बैंक के प्रतिनिधियों की बैठक में अनुपस्थिति  पर नाराजगी जताई। उन्होंने बैंको के प्रतिनिधियों से कहा कि लक्ष्य के अनुरूप किसानों के केसीसी कार्ड बनाये जायें। पीएम स्वनिधि योजना में पात्र लाभार्थियों को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जाए। अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए नगरीय निकाय व बैंक समन्वय बनाकर कार्य करें। पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लंबित प्रकरणों का तत्काल निस्तारण किया जाए। बैंक उद्यमियों की ऋण स्वीकृति में अनावश्यक विलम्ब न करें। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार कार्यक्रम के अवशेष लंबित मामलों का निस्तारण किया जाए। मत्स्य पालन से जुड़े लागों के लक्ष्य के अनुरूप केसीसी बनाये जाएं। 

आरसेटी समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि लाभार्थियों को अधिक से अधिक रोजगारपरक प्रशिक्षण दिया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, पीडी गजेन्द्र तिवारी, उपनिदेशक कृषि डॉ नंदकिशोर, लीड बैंक प्रबंधक जेपी सिंह सहित सभी बैंकों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post