•  पीड़ित गरीब, असहाय लोगों की समस्याओं को सुनकर त्वरित निस्तारण करायें:-डी0एम0
  • दंबग व भूमाफियाओं के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें:-मंगला प्रसाद सिंह

हरदोई। तहसील सवायजपुर के सभागार आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा तथा प्रताड़ित करने वाले प्रार्थना को गम्भीरता से लेते हुए राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त टीम बनाकर कर नियमित अपने क्षेत्र के गांवों का नियमित भ्रमण करें तथा ग्राम प्रधान, सचिव, गणमान्य लोगों और ग्रामवासियों के साथ चैपाल करें तथा पीड़ित गरीब, असहाय लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका त्वरित निस्तारण करायें और गरीबों की एवं सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर प्रताड़ित करने वाले दंबग व भूमाफियाओं के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

समाधान दिवस में विद्युत संबंधी शिकायतों पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में रोस्टर के अनुसार बिजली सप्लाई कराये और उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करायें। पेंशन संबंधी शिकायतों पर उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पुराने पेंशनरों की पेंशन किसी कारण से बन्द हो गयी है उनका सत्यापन कराकर पेंशन पुनः बहाल करायें और नये प्राप्त पेंशन आवेदनों का सत्यापन कराकर स्वीकृत हेतु शासन को पे्रषित करें। जिलाधिकारी ने समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये प्रदेश सरकार की मंशानुसार हर गरीब, असहाय को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ एवं पीड़ित को न्याय दिलायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि होली त्यौहार की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए खासकर ग्रामीण क्षेत्र अपराधी, आसामाजिक, आराजक तत्वों एवं दंबग लोगों पर विशेष नजर रखें और बीट सिपाही तथा चैकीदारों के माध्यम से इनके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक दिन की गतिविधि की जानकारी रखें और संवेदनशील इलाकों नियमित गस्त करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, डीएफओ, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें। सम्पूर्ण समाधान के उपरान्त जिलाधिकारी ने तहसील सवायजपुर का निरीक्षण करते हुए अभिलेखागार, खसरा-खतौनी आदि पटलों को देखा तथा संबंधित पटल सहायको को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Post a Comment

Previous Post Next Post