• होली पर्व शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने एवं आराजक तत्वों पर नकेल कसने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों, चैराहों आदि स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जायेगा:- पुलिस अधीक्षक

हरदोई। पुलिस लाइन सभागार में होली पर्व एवं शब-ए-बरात को सकुशल सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में आहूत जिला स्तरीय पीस कमेटी बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कमेटी के सदस्यों से कहा कि अपने-अपने गांव एवं मोहल्लों में रंग पर्व होली त्यौहार को आपसी प्रेम भाव, सौहार्द व जनपद की गंगा जमुनी तहजीब के साथ शान्ति पूर्ण सम्पन्न करायें।

उन्होने कहा कि जनपद में होली के त्यौहार पर जिला प्रशासन एवं पुलिस पूरी तरह सर्तक रहेगा और जनपद के अपराधिक, आसामाजिक, अराजक तत्वों के साथ दबंग लोगों पर पैनी नजर रखी जायेगी। उन्होने कहा किसी क्षेत्र में नयी परम्परा नहीं आयोजित की जायेगी इसलिए अपने क्षेत्र में आने वाले बाहरी तथा अनजान लोगों की गतिविधियों पर नजर रखें और किसी अनहोनी की आशंका पर तत्काल क्षेत्र के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी तथा थानाध्यक्ष को अवगत करायें। उन्होने कहा कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई, पानी एवं विद्युत व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश कि होली व शब-ए-बरात त्यौहार के दृष्टिगत समस्त व्यवस्थायें समय से पूरी करायें। उन्होने कहा कि होली पर किसी पर कीचड़ एवं कैमिकल रंग के स्थान पर बल्कि हर्बल रंग लगायें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि जनपद में होली पर्व शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने एवं आराजक तत्वों पर नकेल कसने के लिए जनपद के संवेदनशील क्षेत्रों, चैराहों आदि स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जायेगा और उनकी प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जायेगी। उन्होने पीस कमेटी के सदस्यों से कहा कि अपने क्षेत्र जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से समन्वय बनाये रखें और किसी भी प्रकार की समस्या के लिए उन्हें अवगत करायें। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व पश्चिमी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी सहित सभी उप जिलाधिकारी, ईओ, सीओ, थानाध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान तथा भारी संख्या में पीस कमेटी के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post