हरदोई। माह चर्तुथ शनिवार को थाना बेहटा गोकुल में आहूत थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी कानूनगो एवं लेखपालों से कहा कि महीने में एक बार अपने गांवों का भ्रमण करें और ग्रामीणों के साथ ग्राम चैपाल कर उनकी समस्याओं के बारे जाने और छोटी-मोटी समस्याओं एवं विवादों का निस्तारण ग्राम प्रधान, सचिव, गणमान्य व्यक्तियों तथा ग्रामवासियों की उपस्थित में शान्ति पूर्वक करायें और ग्रामीणों को भारत तथा प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाएं बताकर जागरूक करें।

थाना समाधान दिवस में गरीबों की पट्टे की भूमि, चकरोड एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने कानूनगो और लेखपालों को निर्देश दिये कि पुलिस बल के साथ गांव जाकर भूमि की पैमाईश करें और अवैध कब्जा वाली भूमि को खाली करायें और गरीबों तथा किसी प्रकार की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर भूमाफिया एक्ट के तहत कड़ी कार्यवाही करें। थाना बेहटा गोकुल के निकट स्थिति बाबा कालसेन मंदिर विवाद के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने भूमि मालिक से कहा कि जिस मंदिर में सार्वजनिक पूजा होती है उसका कोई मालिक नहीं होता हैं इसलिए मंदिर की भूमि यथावत रखें और लोगों को पूजा, ध्यान करने दें। कालसेन मंदिर विवाद के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि मंदिर विवाद निस्तारण के लिए वह स्वयं मंदिर पर ग्रामीणों, पुजारी तथा भूमि मालिक से वार्ता करेगें।

थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्ष रम्भा सिंह को निर्देश दिये कि गांवों के गरीब, असहाय लोगों की भूमि पर कब्जा करने एवं प्रताणित करने वाले दबंग माफियाओं को चिन्हित करें और एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें। उन्होने थानाध्यक्ष से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में गस्त बढ़ाये तथा बीट सिपाही एवं चैकीदारों से प्रत्येक दिन की गतिविधियों की जानकारी लेते रहे और परीक्षा, होली एवं अन्य त्यौहारों को देखते हुए क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनायें रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post