रिपोर्ट- विकास मिश्रा

  • हिस्ट्रीशीटर के दरवाज़े पर पड़ा हुआ था व्यक्ति का शव, तीन के खिलाफ हत्या और दलित एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया।

सवायजपुर। मूंगफली के खेत में रखवाली कर रहे दलित को घर में खींच कर पहले उसे ज़बरदस्ती दारू पिलाई, फिर उसके बाद ईंटों से उसका मुंह कुचल कर उसे मार डाला। इस तरह की वारदात सवायजपुर कोतवाली के बडोरा गांव में हुई। इसका पता होते ही एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी वहां पहुंचे। पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेते हुए दी गई तहरीर पर तीन के खिलाफ हत्या और दलित एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

बताया गया है कि सवायजपुर कोतवाली के बडोरा गांव निवासी 75 वर्षीय दलित श्रीपाल पुत्र रग्गा सोमवार की शाम को अपने मूंगफली के खेत की रखवाली कर रहा था। जैसा कि दी गई तहरीर में कहा गया है कि उसी बीच गांव निवासी भानु प्रताप सिंह उर्फ भन्नू सिंह पुत्र शिशुपाल सिंह,केपी सिंह पुत्र राजपाल सिंह और वेदराम पुत्र पोता वहां पहुंचे। जहां से श्रीपाल को खींच कर भन्नू सिंह के घर ले जाया गया। 

हां उसे ज़बरदस्ती दारू पिलाई गई। गांव वालों का कहना है कि जब श्रीपाल नशे में हो गया तो ईंटों से मुंह कुचल कर उसकी हत्या कर दी गई। हत्या के बाद हत्यारे उसका शव भन्नू सिंह के दरवाज़े पर डाल कर फरार हो गए। मंगलवार की अलल सुबह श्रीपाल का शव पड़ा देख कर वहां अफरा-तफरी मच गई। उसके पुत्र रामबचन उर्फ चौधरी का कहना है कि जब उसने भन्नू सिंह के घर में देखा तो वहां कोई नहीं दिखाई दिया। 

इस तरह हुई हत्या की खबर सुन कर एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी के अलावा एसएचओ लोनार विनोद कुमार यादव बडोरा गांव पहुंचे। वहां उन्होंने वारदात से जुड़े पहलुओं की छानबीन की। उधर श्रीपाल के पुत्र रामबचन उर्फ चौधरी की तहरीर पर भन्नू सिंह,केपी सिंह और वेदराम के खिलाफ धारा 302 व दलित एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। हत्यारोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई है।

  • भन्नू सिंह के नाम से कांप जाती है रुह !

 बडोरा गांव के श्रीपाल की हत्या में शामिल बताए गए भानु प्रताप सिंह उर्फ भन्नू सिंह का नाम पुलिस के रजिस्टर नंबर-8 में दर्ज बताया गया है। गांव वालों की बातों पर गौर करें तो भन्नू सिंह काफी शातिर किस्म का है,उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।उसके नाम की इतनी दहशत है कि उसके दरवाज़े के सामने से तक से निकलते हुए रुह कांपने लगती है।

  • क्या पुलिस नहीं कर रही थी निगरानी?

बडोरा गांव के भानु प्रताप सिंह उर्फ भन्नू सिंह पुत्र शिशुपाल सिंह का नाम रजिस्टर नंबर-8 में दर्ज है। जैसा कि नियम है कि पुलिस को ऐसी लोगों की निगरानी करनी चाहिए।जैसा कि बताया गया है कि श्रीपाल को उसी के घर में दारू पिला कर वहीं उसकी हत्या की गई, इतना सब कुछ हो गया और उसकी निगरानी करने वाली पुलिस को तब पता चला,जब उसे बताया गया। मुखबिरो से भी उसे कुछ पता नहीं चला,जैसा कि माना जाता है कि पुलिस अपने से ज़्यादा मुखबिरों की आंख और कान पर भरोसा करती है।

  • छुट्टी पर है एसएचओ सवायजपुर

बडोरा गांव में हुई वारदात की खबर सुनते ही एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह,सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी और एसएचओ लोनार विनोद कुमार यादव वहां पहुंचे, एसएचओ सुनील कुमार छुट्टी पर है वहां सेकेंड अफसर लॉ एंड आर्डर की निगरानी कर रहे हैं। पुलिस की टीमें बराबर तलाशी अभियान चला रहीं हैं।

  • सीओ हरपालपुर कर रहें हैं जांच

सवायजपुर कोतवाली के बडोरा गांव में हुई श्रीपाल की हत्या की जांच सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी कर रहे हैं। सीओ हरपालपुर श्री द्विवेदी ने गांव वालों से पूछा कि रात में उन्होंने भन्नू सिंह के घर के आसपास क्या देखा ? उन्होंने उसके पुत्र रामबचन उर्फ चौधरी के भी बयान लिए। इसके अलावा वहां आस-पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post