•  आंखों की परेशानी को देखते हुए अच्छे आई डाप्स की व्यवस्था कराये:- जिला जज

हरदोई। जज राजकुमार सिंह ने आज जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के साथ राजकीय सम्प्रेक्षण गृह किशोर का निरीक्षण किया तथा बंद किशोरों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। 

इस अवसर पर जिला जज ने जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह तथा सम्प्रेक्षण गृह के सहायक अधीक्षक सर्वेश कुमार श्रीवास्तव को निर्देश दिये के बाल किशोरो का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराये तथा बच्चों की आंखों की परेशानी को देखते हुए अच्छे आई डाप्स की व्यवस्था कराये तथा किशोरों को शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार गुणवत्ता परक समय पर नाश्ता एवं खाना दिया जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि सम्पेक्षण गृह की सफाई व्यवस्था अच्छी रखी जाये और किशोरों से नियमित योगा कराये तथा खेलने के साथ कौशल विकास योजना के तहत रोजगार परक शिक्षा भी प्रदान की जाये ताकि किशोर सम्प्रेक्षण गृह से निकलने के बाद अपना रोजगार स्थापित कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ सके। जिलाधिकारी ने किशोरो से कहा कि जिन की आंखों में परेशानी है। 

वह नियमित आखों की सफाई करें और एक-दूसरे से हाथ न मिलाये तथा खाना खाने से पहले हाथ अच्छी तरह पानी से साफ कर लें। इस अवसर सचिव जिला विधिक प्राधिकरण सुधाकर दूबे, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post