अखिलेश सिंह 

हरदोई। पूर्व विधायक असिफ खाँ बब्बू के निवास खेड़ा बालायकोट में गुरुवार को कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री आर के चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होता है।समाजवादी पार्टी में कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा सम्मान होता है।कार्यकर्ताओं के सम्मान पर आंच नहीं आने दी जाएगी।उन्होंने कहा कि सपा का संघर्षशील कार्यकर्ता कमजोर नहीं हो सकता।समाजवादी पार्टी एक विचारधारा की पार्टी है और सभी वर्गों की भागीदारी इस पार्टी में है।पूर्व मंत्री ने कहा कि "महंगी सब्जी,महंगा तेल मोदी सरकार में बिक गई रेल" की कहावत सत्यार्थ हो गई है।भाजपा धर्म और जाति की राजनीति कर समाज को बांटने का काम कर रही है।शोषितों, पिछड़ों और अनुसूचित जाति के लोगों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है।भाजपा की सरकार झूठ का सहारा लेकर जनता के साथ खिलबाड़ करती है।समाज को गुमराह कर कुर्सी हथियाने वालों की चाल ज्यादा दिनों तक न चलने की बात भी उन्होंने कही।कार्यक्रम अध्यक्ष पूर्व विधायक आसिफ खाँ बब्बू ने कहा कि समाजवादी पार्टी सर्वसमाज की पार्टी है और सभी का सम्मान है।अब सभी को विश्वास हो चुका है कि समाजवादी शासन में ही सबका हित सम्भव है।

उन्होंने कहा कि हम पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये दिन रात संघर्ष को तैयार है।और इतना तय है कि 2024 की केंद्र सरकार में समाजवादी पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।जनता अब बेरोजगारी,मंहगाई और झूठे वादों से तंग आ चुकी है।सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव वीरे ने कहा कि हमारा बूथ मजबूत होना चाहिये और मजबूत कार्यकर्ताओ की बदौलत यह सम्भव है।सभी कार्यकर्ता मिशन 2024 में जुट जाएं।जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार से अब आम जनता ऊब चुकी है।मंहगाई चरम सीमा पर है।जनता अब भाजपा की इस प्रलोभन वाली नीति को सबक सिखाने वाली है।इस मौके पर जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक सईद अहमद,सपा नेता हीरालाल वर्मा,विधानसभा अध्यक्ष अवनीश कुमार,नगर अध्यक्ष शिव कुमार,राजकुमार जिंदल,कृष्ण कुमार राजपूत सभासद लक्ष्मी कांत त्रिपाठी,रतिराम,मंगू गुप्ता,विजय राठौर,अहिवरन लाल,विनोद पाठक,सतीश सिंह,सुनील वर्मा,निखिल त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

उधर हरदोई सदर विधानसभा के ग्राम चाँद बेहटा के बेरिहाना में समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी, पूर्व विधायक अनिल वर्मा ने समाजवादी पार्टी के सदस्यता अभियान शिविर का आयोजन किया। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री आर के चौधरी जी व पूर्व एमएलसी आनंद सिंह भदौरिया ने शिविर में पार्टी के कार्यकर्ताओं व आम जनता को समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई। सदस्यता शिविर को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री आर के चौधरी ने कहा कि सपा का कार्यकर्ता निडर, मेहनती व ईमानदार है। कहा, देश में समाजवादी पार्टी अकेली सबसे बड़ी सोशलिस्ट पार्टी है। समाजवादी पार्टी में सभी जाति धर्म के लोग कार्य कर रहे हैं व सपा हर जाति, वर्ग, धर्म के लोगों का सम्मान करती है। कहा, सपा सरकार में सभी जाति वर्ग के लोगों को बराबर हक व सम्मान दिया गया। इसलिए पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि समाजवादी पार्टी में हर जाति वर्ग के लोगों को सदस्य बनाकर पार्टी का जनाधार बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि हरदोई में जिस उत्साह से लोग पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि सदस्यता में हरदोई यूपी में टॉप करके प्रथम स्थान हांसिल करेगा। पूर्व एमएलसी आनंद सिंह भदौरिया ने कहा कि नौजवानों व आम जनता में सदस्य बनने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। नि सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद है व सभी नेता कार्यकर्ता मिलकर बड़ी संख्या में समाजवादी परिवार में शामिल हो रहें हैं। सपा की ताकत लगातार बढ़ रही है। पूर्व प्रत्याशी अनिल वर्मा ने कहा कि हरदोई सदर विधानसभा के प्रति बूथ पर 50 प्रारम्भिक व 1 सक्रिय सदस्य बनाने का कार्य कर रहा हूँ। उन्होंने कहा, हरदोई की जनता ने 88 हजार वोट दिया है और वे 5 साल जनता के बीच रहकर जनता व कार्यकर्ताओं के सुख दुःख में खड़े रहेंगे। बोले, आने वाले चुनाव में जनता का स्नेह, आशीर्वाद समाजवादी पार्टी को मिलेगा। 

इस अवसर पर पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित बाजपेई, पूर्व राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी रामज्ञान गुप्ता, पूर्व यूथ अध्यक्ष हरिनाम यादव, पूर्व यूथ अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह गोलू, पूर्व व्यापार सभा अध्यक्ष सुधीर गुप्ता मिन्ना, अनिल यादव, सुधीर यादव, नि ब्लॉक अध्यक्ष संतोष वर्मा, पंकज यादव, मनीष वर्मा सहित पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post