हरदोई। संडीला विकास खंड के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक को कक्षा तीन की छात्रा से अश्लील हरकतें करने के आरोप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कछौना और खंड शिक्षा अधिकारी भरखनी की संयुक्त टीम गठित की गई है। संडीला विकास खंड के एक प्राथमिक दी। विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा ने अचानक स्कूल जाना बंद कर दिया था। परिजनों से प्रधानाध्यापिका ने इसे बारे में पूछताछ की तो पता चला कि छात्रा बीमार रहती है।

परिजनों ने प्रधानाध्यापिका व अन्य जिम्मेदारों को बताया कि विद्यालय का सहायक अध्यापक अजीत कुमार चौरसिया छात्रा से अश्लील हरकतें करता रहा। इसके कारण छात्रा अवसाद में चली गई और स्कूल जाने से डरने लगी। पूरे मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा

  • अध्यापक की हरकतों से परेशान मासूम अवसाद में गई, दो खंड शिक्षा अधिकारियों की टीम को सौंपी गई जांच

अधिकारी संडीला से रिपोर्ट मांगी। खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर सोमवार को ही इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह को रिपोर्ट। 

रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया है कि प्रधानाध्यापिका, विद्यालय के अन्य स्टाफ व अजीत चौरसिया ने खुद भी अश्लील हरकत करने की बात स्वीकार की है। ऐसे में निलंबित किए जाने के साथ ही प्रकरण क जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को भी प भेजे जाने की संस्तुति की गई है। बीएसए खंड शिक्षा अधिकारी की संस्तुति पर अ चौरसिया को निलंबित कर दिया है। निल के दौरान वह शाहाबाद ब्लाक अनुस केंद्र से संबद्ध रहेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post