कछौना\हरदोई। विकास खण्ड कछौना की ग्रामसभा कुकुही में गाजू तिराहे से लेकर कुकुही गांव को जाने वाला मार्ग (लगभग 1 किलोमीटर) अत्यंत जर्जर, ऊबड़-खाबड़ एवं विशालकाय गड्ढेयुक्त हो चुका है। इस मार्ग पर चलने वाले वाहन आये दिन गड्ढों में फंसकर या अनियंत्रित होकर गिर जाते हैं। बरसात के मौसम में तो स्थिति और भी गंभीर हो चुकी है। कई वाहन पलटकर गिरने से यात्री चुटहिल हो चुके हैं।

इस विशालकाय गड्ढेयुक्त, जर्जर, ऊबड़-खाबड़ मार्ग की शिकायत जागरूक नागरिक नवनीत कुमार व रेलवेगंज पश्चिमी सभासद विनीत लाला द्वारा कई बार संबंधित विभाग (लोक निर्माण विभाग) एवं जनप्रतिनिधियों को भी ट्वीट/व्हाट्सएप एवं जनसुनवाई के माध्यम से अवगत कराया गया। जिसके पश्चात लोक निर्माण विभाग ने जर्जर मार्ग की सुध ली और बरसात के मौसम के दृष्टिगत गड्ढों को वैकल्पिक रूप से भरवाने का काम शुरू किया।

30 जून को इस जर्जर मार्ग की लोक निर्माण विभाग से शिकायत करने पर अवर अभियंता सत्येंद्र वर्मा ने दूरभाष के माध्यम से अवगत कराया कि आवासीय इलाके तक इस मार्ग पर आरसीसी से निर्माण होना है, जिसको लेकर यह मार्ग विशेष मरम्मत के तहत कार्य योजना में सम्मिलित कर लिया गया है। शासन से बजट स्वीकृति होने पर इस मार्ग का पुनर्निर्माण आरसीसी द्वारा कराया जायेगा। तब तक वैकल्पिक रूप से मार्ग के गड्ढों को भरवाने का कार्य पीडब्लूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है। जिसके पश्चात आवागमन करने वाले वाहनों को कुछ हद तक सहूलियत मिलेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post