• जनपद से बाहर की जांच रिपोर्टो को शीघ्र मरीजों को दिलाने का प्रयास करें:-जिलाधिकारी 
  • चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को सुधारे एवं नियमित साफ-सफाई करायें:-एम0पी0 सिंह  
  • मरीजों से अच्छा व्यवहार करें और उचित दवायें उपलब्ध करायें:- मंगला प्रसाद सिंह

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र टड़ियावां का भी निरीक्षण किया तथा निरीक्षण में मरीजों से दवाओं उपलब्धता आदि के बारे में पूछा, जिस पर कुछ मरीजों ने बताया कि दवाये तो मिल जाती है परन्तु मरीज की जांच रिपोर्ट मिलने पर समय लगाता है। 

 इस पर जिलाधिकारी ने एमओआईसी डा0 कनैजिया तथा डाक्टरों को निर्देश दिये कि जिन जांच के रिपोर्ट यहां से मिलती है उसे समय पर उपलब्ध करायें और जनपद से बाहर होकर आने वाली जांच रिपोर्टो को शीघ्र मरीजों को दिलाने का प्रयास करें।

इस अवसर पर सिंह ने एक्सरे रूम, इमेरजेंसी रूम, दवा वितरण एवं स्टाक रूम आदि का सघन निरीक्षण किया और चिकित्सालय की अव्यवस्था एवं खराब सफाई व्यवस्था पर नाराज हुए तथा एमओआईसी को निर्देश दिये कि चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार लाये और नियमित साफ-सफाई अवश्य करायें। 

सीएचसी परिसर में खड़ें खराब जनरेटर एवं एम्बुलेस के संबंध में जिलाधिकारी ने एमओआई को निर्देश दिये कि सीएमओ से पत्राचार कर खराब वाहन एवं जनरेटर को हटवाये। उन्होने को डाक्टरों को निर्देश दिये कि मरीजों से अच्छा व्यवहार करें और उनकी समस्या को समझते हुए उचित दवायें उपलब्ध करा कर संतुष्ट करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post