हरदोई। जिले के इकलौते पर्वतारोही अभिनीत मौर्य स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट जोकि रूस देश की राजधानी मास्को में स्थित है। पर्वतारोही अभिनीत अभी तक देश की कई चोटियों पर तिरंगा फहरा चुके है, अब पर्वतारोही का सपना है कि वो स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विदेश में तिरंगा फहराएंगे। इसके लिए पर्वतारोही अभिनीत पूरी तरह से तैयारी में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक पर्वतारोही के इस अभियान मे लाखों रुपये का खर्च आएगा। 

इसलिए अभिनीत लोंगो से सहयोग मांग कर इस अभियान को तेजी से बढ़ा रहे हैं। पर्वतारोही सात अगस्त को रूस के लिए रवाना होंगे। पर्वतारोही अभिनीत ने अब तक लगभग सत्तर प्रतिशत बजट जमा कर दिया है और तीस प्रतिशत बजट कम होने के कारण पर्वतारोही अभिनीत लोंगो के पास जाकर व ऑनलाइन सहयोग मांग रहे हैं। और कई लोंगो ने मदद भी किया है। राम अचल ,शशांक  प्रतापगढ़, सुनीत कुशवाहा गुजरात से, घनश्याम, नर सिंह, आलोक, विनय शुक्ला, सतीश, विपिन आदि लोंगो ने पर्वतारोही अभिनीत की आर्थिक सहयोग किया है, और कई लोग सहयोग करने वाले है। 

पर्वतारोही अभिनीत की यह प्रथम अंतर्राष्ट्रीय चोटी होगी जिसे वह फतेह करने के लिए प्रयासरत है। अभिनीत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से लगातार मांग कर रहे हैं कि उनकी मदद की जाए जिससे वो अपने प्रदेश, जिले का नाम रोशन कर सकें। लेकिन अभी तक किसी जनप्रतिनिधि ने अभिनीत की मदद नहीं किया है, लेकिन अभिनीत ने हार नहीं मानी है वो लगातार अन्य लोंगो से मदद की गुहार लगा रहे हैं, और उनका कहना है कि वो देश का तिरंगा विदेश में बड़े गर्व के साथ फ़हराएंगे। वो जिलाधिकारी हरदोई से कई बार आर्थिक सहायता के लिए गए हैं लेकिन अभी तक उन्हें कुछ   नहीं प्राप्त हुआ है, फिर पर्वतारोही अभिनीत को आशा है कि जिलाधिकारी हरदोई उनकी आर्थिक मदद इस अभियान में करेंगे जिसमें जिले का नाम रोशन  विश्व स्तर पर हो सके। 

Post a Comment

Previous Post Next Post