शाहाबाद\हरदोई। शाहाबाद कोतवाली मे अपराधियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खौफ दिख रहा है।  शाहाबाद कोतवाली में तैनात दिलेश कुमार सिंह सख्त रवैया के चलते हिस्ट्रीशीटर हर 15 तारीख हाजिरी लगा रहे हैं। इससे पूर्व में वह पिहानी व संडीला और कछौना में अपराधियों से हर माह थाने में हाजिरी लगवाते थे। शाहाबाद मे भी अपराधी कसम खाकर अपराध से तौबा कर रहे हैं।‌योगी के बुलडोजर का सामना करने की हिम्मत कोई भी अपराधी नहीं दिखा पा रहा है। यही वजह है शाहाबाद कोतवाली में कोतवाल डी के सिंह ने हिस्ट्रीशीटरों में तख्ती पकडवाई  और कान पकड़वा कर‌ अपराध न करने की नसीहत दी। 

  • की जा रही है अपराधियों की निगरानी--पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी 

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी  ने जानकारी देते हुए बताया की शाहाबाद में 120 से ऊपर हिस्ट्रीशीटर है इनके द्वारा विभिन्न अपराध किए गए, पुलिस द्वारा उन पर निगाह रखी जा रही है। उन्हें थाने पर हाजिरी के लिए बुलाया जाता है। इसके अतिरिक्त मेरे द्वारा एक निगरानी दस्ता खोला गया है। जो जाकर अपराधियों के घर पता करता है कि वह है कि नहीं है कहां है क्या कर रहे हैं व उनके फोटोग्राफ हमें व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा करते हैं।

  • क्या कहते हैं एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह

ये हिस्ट्रीशीटर खुद अपराध न करें और किसी अपराध होने की आशंका होने पर थाने पर तत्काल सूचना देंगे। इसकी इन्हें सख्त हिदायत दी गई है। यह प्रक्रिया माह की 15 तारीख में की जाती है। इस दौरान जो हिस्ट्रीशीटर अपनी उपस्थिति थाने में दर्ज नहीं कराते हैं, उन्हें सक्रिय मानते हुए प्रभावी ढंग से कानूनी कार्रवाई की जाती है।कहा कि योगी सरकार के बुलडोजर और पुलिस की दबिश से अपराधियों के हौसले पस्त हैं। शायद यही वजह है कि अपराधी, हिस्ट्रीशीटर और बदमाश अपराध से तौबा करते हाथों में तख्ती पकड़े कोतवाली पर हाजिरी लगाते नजर आ रहे है।उन्होंने बताया कि हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का पुलिस के सामने हाजिरी लगाने से अपराध करने का मनोबल भी टूटा है।

अपराधी अपराध न करने की खा रहे हैं कसम--सीओ हेमंत उपाध्याय

थाना क्षेत्र में तख्ती पकड़े हुए लाइन से खड़े 82 हिस्ट्रीशीटर बदमाश थाने के अंदर पहुंचे और वहां थाने के इंचार्ज के पास हाजिरी लगाकर अपराध न करने का वादा किया । योगी सरकार में पुलिस के डर से या तो अपराधी जेल जा रहे हैं या फिर जो बाहर है वह अपने अपने क्षेत्र के थानों पर पहुंचकर हाजिरी लगा रहे हैं और अपराध न करने की कसमें भी खा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post