• पीएम के दौरे पर बोले अमेरिका के सामने हमारा भारत कही बाजार न बन जाए

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के मल्लावां पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के दौरे पर भी सवाल उठाए है। उन्होंने कहा भारत और अमेरिका के संबंध अच्छे हो ये सब चाहते है लेकिन अमेरिका के सामने हमारा भारत बाजार न बन जाए। साथ ही एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए का सफाया पीडीए कर देगा।

अखिलेश यादव (पूर्व मुख्यमंत्री, यूपी)

हरदोई के मल्लावां कस्बे में वैवाहिक समारोह में पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री पर शब्दबाण छोड़े है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि मुख्यमंत्री जी ने पूरे अमेरिका का कार्यक्रम देखा होगा। हमारे गांव में एक कहावत है जब कभी कभी सरस्वती आ जाती है जीभ पर आपके यहां भी ये कहावत होगी तो सोचिए हमारे प्रधानमंत्री जी इन्वेस्ट की जगह पर इन्वेस्टीगेट कह दिया, आपने सुना कि नहीं सुना और अमेरिका आपको बाजार समझता है। अमेरिका के हवाले आप बाजार कर रहे है आपको उद्योग नहीं मिल रहा कारोबार नहीं मिल रहा, आपका बाजार अमेरिका ले रहा यहां कौन नहीं जानता जितने नौजवान है सबके पास मोबाइल है। इनमें से बहुत सारे ऐसे लोग है जो मोबाइल से अपने गांव में सामान मंगा लेते होंगे। क्या अमेजन से सामान नहीं मंगा रहे ये लोग, अमेजन कहां कि कंपनी है अमेरिका की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। तो देखिए हमारा बाजार उनके हाथ में है और नौजवान ये भूल न जाए ये जो जो सामान बना रहे हो या मंगा रहे हो वो सब अमेरिका को पता है, किस गांव में किस नाम के आदमी ने कितना सामान एक महीने में मंगाया है उसे सब पता है, इसलिए अमेरिका के हवाले हमारा बाजार कर रहे है, अमेरिका हमारे लिए कोई काम उद्योग नहीं ला रहा है, अमेरिका और भारत के संबंध अच्छे हो ये हम सब चाहते है लेकिन अमेरिका के सामने हमारा भारत बाजार न बन जाए।

सीएम योगी के बयान वैश्विक मंच पर पीएम मोदी मान बढ़ा रहे है जबकि विपक्ष षणयंत्र रच रहा है, इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। 

उन्होंने कहा कि ये इंटरनेट और मोबाइल का जमाना है यहां कोई बात होती है तो दुनिया में जा रही है, सोचिए दुनिया में हमारी छवि क्या बन रही है, मुसलमान भाइयों के खिलाफ यहां जिस तरह का काम करोगे,जिसके बारे में वहां के राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति चिंतित है, अगर दुनिया का सबसे ताकतवर देश इस बात के लिए चिंतित है कि मुसलमान भाइयों के साथ भारत में व्यवहार अच्छा नहीं हो रहा तो सोचिए आपकी छवि बनेगी या बिगड़ेगी, ये हमारे देश की छवि खराब कर रहे है जिस तरह से मुस्लिम भाइयों के साथ ये व्यवहार कर रहे ये दुनिया में भारत की छवि खराब कर रही है भारतीय जनता पार्टी, ये जो चिपको आंदोलन की बात कर रहे है मुख्यमंत्री जी को इसके बारे में पता ही नहीं है, चिपको आंदोलन का मतलब पेड़ बचाना और पर्यावरण बचाना, मुख्यमंत्री जी ने कम से कम यह तो याद दिला दिया इनकी सरकार में जितने भी पेड़ लगे सब मर गए एक भी जिंदा नहीं, मिस्र के काहिरा में प्रधानमंत्री के मस्जिद जाने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा किया मस्जिद गए और जो लोग दुःख से जाते है मजारों और मस्जिदों में या कोई पहनावा करते है, उनके त्यौहारों में शामिल होते है इस पर किसी को सवाल नहीं उठाना चाहिए,और खासकर भारतीय जनता पार्टी को सवाल नहीं उठाना चाहिए, क्योंकि भारत की जो संस्कृति रही है वह मिलीजुली संस्कृति है,हमारी भाईचारे की संस्कृति है ये हमारी गंगा जमुनी की संस्कृति है, कुछ उनको हमने दिया कुछ उन्होंने हमको दिया। हम लोग जो मिलकर के रह रहे है यही हमारी तहज़ीब है और सदियों से रहते आए कोई आज नहीं रह रहे और भारतीय जनता पार्टी ये मान ले नफरत की राजनीति और बांटने की राजनीति अब चलने वाली नहीं है, बेरोजगारी महंगाई और आपने जो उत्तर प्रदेश को बर्बाद किया उस पर सवाल चलेगा। 

जैसा कि मैंने पहले कहा एनडीए का मुकाबला पीडीए करेगा तो हमारे तमाम लोग पीडीए समझ ही नहीं पाए और जो नासमझ लोग है वो नहीं समझ पा रहे लेकिन इस बार पिछड़ा,दलित,अल्पसंख्यक और मुसलमान भाई मिलकर के एनडीए का सफाया कर देंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post