• राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने किया शुभारंभ ,बोले आम जनमानस की छोटी-छोटी समस्याओं का कराया जाए त्वरित निस्तारण। 

हरदोई। आम जनमानस की समस्याओं के निस्तारण के लिए 2 जून से 4 जून तक तहसील सदर के सभागर में आयोजित त्रिदिवसीय शिविर का शुभारंभ प्रदेश सरकार के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

शिविर को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अग्रवाल ने कहा कि इस त्रिदिवसीय शिविर में तहसील, ब्लॉक से संबंधित समस्याओं व शिकायतों के अलावा  वरासत संबंधी समस्याओं, विधवा, वृद्धावस्था एवं दिव्यांग पेंशन संबंधी समस्याएं, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना से जुड़ी समस्याएं, उत्तराधिकार दाखिल खारिज, मृत्यु प्रमाण पत्र एवं संक्रमणीय भूमिधरी घोषित किए जाने वाली समस्याओ तथा शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा और क्षेत्रवासी इस शिविर का लाभ उठाने के लिए अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन देकर समस्याओं का निस्तारण तत्काल कराये।

उन्होंने कहा कि आम जनपदवासियों की सभी प्रकार की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराना जनप्रतिनिधियों के साथा जिला, तहसील एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की जिम्मेदारी होती। उन्होने खण्ड विकास अधिकारियों से कहा कि सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए।जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि  जनपद के ब्लाकों से प्राप्त होने वाली आम जनमानस की भूमि, तालाब, मकान आदि पर अवैध कब्जा, खसरा, खतौनी, वरासत एवं जन्म, मृत्यु तथा आय-जाति प्रमाण पत्र आदि का समयवद्व से निस्तारण कराया जा रहा है । कार्यक्रम में मंत्री अग्रवाल एवं जिलाधिकारी सिंह ने पात्र लोगों को मुख्यमंत्री आवास की चाबी तथा प्रधानमंत्री आवास तथा कृषि के लिए आवंटित भूमि के प्रमाण पत्र प्रदान कियें।

इससे पहले मंत्री अग्रवाल ने तहसील बारामदे में लगायी गयी राजस्व, स्वास्थ्य, बैंक, कुम्हारी कलां के स्टालों का अवलोकन किया तथा अवलोकन के समय कुछ कुम्हारों ब्लाकों से मिट्टी उठाने कि अनुमति न देने की जानकारी पर  मंत्री ने उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला से कहा कि बीडीओ को निर्देशित करें कि कुम्हारों को नियमित मिट्टी उपलब्ध करायें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, ब्लाक प्रमुख बावन धमेन्द्र सिंह, सुरसा के धन्नजय मिश्रा तथ अहिरोरी के धर्मवीर सिंह पन्ने, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित नायब तहसील हरियावां राकेश कुमार सहित अन्य नायब तहसीलदार कानूनगो, लेखपाल, पत्रकार बन्धु तथा मुख्यमंत्री आवास, पट्टे एवं कृषि भूमि के लाभार्थी आदि उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post