• जेल में प्राप्त हुनर से सामाजिक अपने जीवन सुखमय बनायें:- जिलाधिकारी
  •  गम्भीर बीमारी से पीड़ित बंदियों को उपचार के लिए लखनऊ भेजें:- जिला जज

हरदोई। जिला जज राजकुमार सिंह ने जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ जिला कारागार में पुरूष एवं महिला बंदी गृह का सघन निरीक्षण किया।


जिला जज, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी पुरूष बंदी बैरिकों का सघन निरीक्षण किया तथा उनकी समस्याओं के बारे में पूछ कर उनके निस्तारण के निर्देश कारागार अधीक्षक को दिये। इस अवसर पर जिला जज एवं जिलाधिकारी ने जिला कारागार में कौशल प्रशिक्षण केन्द्र का फीता काटकर उद्घाटन किया। 

कौशल प्रशिक्षण केन्द्र में इलेक्ट्रिानिक आदि विधाओं में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बंदियों से जिलाधिकारी ने कहा कि जेल में प्राप्त हुनर से सामाजिक अपने जीवन सुखमय बनायें। जिला जज ने कहा कि बंदी कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर जेल से बाहर जाने के बाद अपनी पहचान बनायें।

बंदी चिकित्सालय के निरीक्षण में जिला जज ने उपस्थित डाक्टर पंकज मिश्रा से कहा कि गम्भीर बंदियों को उपचार के लिए लखनऊ भेजे और साधारण मरीजों का नियमित परीक्षण कराकर उचित दवायें उपलब्ध करायें। महिला बंदी गृह के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि महिला बंदियों के बच्चों पर विशेष ध्यान दें और बच्चों को प्रत्येक फल एवं दूध की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करायें। 

इस अवसर पर सचिव जिला प्राविधिकरण सुधाकर दुबे, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, प्रधानाचार्य आईटीआई आर0एस0 यादव आदि उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post