हरदोई। नगरीय निकाय निर्वाचन के अंतर्गत आज रसखान प्रेक्षागृह में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी की अध्यक्षता में आरओ व एआरओ की बैठक हुई। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सभी आरओ व एआरओ मतगणना के दौरान अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वहन सुनिश्चित करें। 

उन्होंने बताया कि एक मतगणना मेज पर 5 कर्मचारी होगा जिसमें एक गणना पर्यवेक्षक, 3 गणना सहायक व एक अतिरिक्त गणना सहायक होगा। मतगणना अभिकर्ताओं को यह देख लेने का अवसर दिया जायेगा कि मतपेटिकाओं में से सभी मतपत्र बाहर निकाल दिए गए हैं। अध्यक्ष व सदस्यों के मतपत्रों को रंगों के आधार पर छाँटकर अलग-अलग कर लिया जाएगा। छांटे गए मतपत्रों की 50-50 की गड्डियां बना ली जाएंगी। 

प्रत्येक उम्मीदवार के वैध मतपत्रों के बंडलों को एक साथ बांध लिया जाएगा। यदि मतपत्र पर कोई ऐसा चिन्ह लगा हो जिससे निर्वाचक की पहचान की जा सकती है तो उस मतपत्र को अस्वीकृत कर दिया जाएगा। इसी प्रकार मतपत्र अस्वीकृत या स्वीकृत करने के विभिन्न आधार निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किये गए हैं। 

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह सहित संबंधित अधिकारी तथा आरओ व एआरओ उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post