हरदोई। जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे नया सवेरा कार्यक्रम के अंतर्गत श्री बेनी माधव विद्यापीठ इंटर कॉलेज का किया निरीक्षण । प्रातः 7.50 बजे  विद्यालय में नए सत्र में नया सवेरा कार्यक्रम के अन्तर्गत असेम्बली में सम्मिलित हुए जिला विद्यालय निरीक्षक दुबे द्वारा विद्यालय में उपस्थित प्रधानाचार्या, प्रवक्ता, शिक्षिकाओं सहित सभी छात्राओं को सम्बोधित किया गया।  अपने सम्बोधन में दुबे ने कहा कि प्रार्थना सभा के आयोजन का दायित्व प्रति सप्ताह एक कक्षा को दिया जाये सम्बन्धित कक्षा के कक्षाध्यापक एवं मानीटर प्रार्थना सभा में पीटी एवं प्रार्थना करायेंगे। 

प्रार्थना सभा में आज का विचार तथा प्रेरक प्रसंग के माध्यम से बच्चों को प्रेरित किया जाये। विद्यार्थियों को समाचार पत्र के प्रमुख समाचारों से अवगत कराया जाये तथा प्रत्येक दिन प्रार्थना सभा में सामान्य ज्ञान के पाच प्रश्न पूछे जाये एवं विद्यार्थी सामान्य ज्ञान के इन प्रश्नों की एक डायरी / रजिस्टर बनायेंगे प्रार्थना सभा का समापन राष्ट्रगान के साथ करने तथा प्रार्थना सभा से कक्षाओं तक छात्राओं को बैंड की धुन पर मार्च पास्ट करने के लिए निर्देशित किया। जिला विद्यालय निरीक्षक दुबे ने समस्त छात्राओं को स्विफ्ट चैट ऐप पर चैटवाट का प्रयोग करने के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।  दुबे ने समस्त शिक्षिकाओं से दीक्षा ऐप एवं चैटवाट का स्वयं प्रयोग करने एवं अधिक से छात्राओं को भी प्रयोग कराने का आवहन किया। उन्होंने विद्यालय में एकोडमिक कमेटी अनुशासन समिति, सांस्कृतिक परिषद स्पोर्टस क्लब, स्वच्छता समिति गठित करने तथा विद्यालय में सदन प्रणाली को लागू करने के लिए निर्देशित किया। 

दुबे ने छात्राओं की कैरियर काउंसलिंग के सम्बन्ध विस्तार से जानकारी प्रदान की तथा छात्राओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर भी दिये उन्होंने छात्राओं को कैरियर काउंसलिंग के सम्बन्ध में पंख पोर्टल का प्रयोग करने के बारे में समझाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post