• शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्तापरक एक सप्ताह में कराये:- प्रियंका सिंह

हरदोई। तहसील सवायजपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह की अध्यक्षता में किया गया। समाधान दिवस में गरीबों की पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए राजस्व तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि टीम बनाकर गांव में जाये और गरीबों की पट्टे की भूमि की पैमाश करें तथा अवैध कब्जा पाये जाने पर कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफियां एक्ट के अर्न्तगत एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें। उन्होने कहा कि आमजनमानस तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना एवं गरीबों को त्वरित न्याय दिलाना अधिकारियों की जिम्मेदारी है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विद्युत से सम्बन्धित शिकायतों के संबंध में अपर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए खराब ट्रास्फारमर तत्काल बदलवायें और लोकल फाल्टों को समय से ठीक कराने के साथ विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों का प्राथमिकता पर निरस्तारण करें। पेंशन की शिकायतों के सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र वृद्वावस्था, निराश्रित महिला तथा दिव्यांगों की पेंशन किसी कारण रूक गयी है उसे तत्काल बहाल कराये और पेंशनरों के आवेदन पर जांचों उपरान्त स्वीकृत हेतु विभाग को प्रेषित करें।

समाधान दिवस में अन्य विभागों की प्राप्त शिकायतो के सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्तापरक एक सप्ताह में कराये तथा शिकायत निस्तारण की जानकारी फरियादी को भी दें। समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार तिवारी, डीएफओ, उप जिलाधिकारी सवायजपुर सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, सीओ तथा थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।


Post a Comment

Previous Post Next Post