पाली\हरदोई। जिले की सबसे बड़ी नगर पंचायत पाली के नवनिर्वाचित चेयरमैन रिजवान खां ने शुक्रवार को एक भव्य समारोह के दौरान पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उप जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने चेयरमैन खां को शपथ दिलाई। इसके साथ ही 14  नवनिर्वाचित सभासदों ने भी शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक एवं सपा के कद्दावर नेता बाबू खां ने कहा कि पाली नगर के लोगों ने धर्म और जाति से ऊपर उठकर एक बार फिर यह दिखा दिया कि वह नगर और जनता की भलाई करने वाले लोगों को ही अपना प्रतिनिधि चुनती है। 

उन्होंने कहा कि हिंदू-मुस्लिम एकता पाली नगर की पहचान रही है । यहां की जनता ने इसे सदियों से साबित भी किया है । पूर्व विधायक बाबू खां ने कहा कि नगर की जनता ने जिस भरोसे के साथ रिजवान को चेयरमैन बनाया है, उन्हें पूरी उम्मीद और विश्वास है कि उस भरोसे पर चेयरमैन रिजवान खां पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। पूर्व जिलाध्यक्ष पदमराग सिंह यादव पम्मू ने कहा कि पाली नगर की जनता ने धर्म और जाति की राजनीति करने वालों को कड़ा संदेश दिया है।  उन्होंने कहा कि पाली की अमनपसंद आवाम ने हमेशा धर्म से ऊपर उठकर वोट किया है, कुछ कुत्सित मानसिकता के लोगों ने जनता को धर्म और जाति के नाम पर बरगलाने का काम किया था।  लेकिन पाली नगर की जनता ने अपने वोट से यह साफ संदेश दिया कि पाली की जनता सिर्फ विकास चाहती है । उन्होंने अपने मित्र चेयरमैन रिजवान खां को शपथ लेने पर बधाई दी। 

सपा नेता सरताज खां ने कहां कि उनके परिवार ने हमेशा लोगों को जोड़ने वाली राजनीति की है, लेकिन समय-समय पर उनके परिवार को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी।  उन्होंने कहा कि उनके पिता पूर्व विधायक बाबू खां ने भी हिंदू मुस्लिम एकता को मजबूत करने का काम किया था, और उनके पिता का यह काम उनके भाई चेयरमैन रिजवान खां ने भी बखूबी किया है, लेकिन कुछ लोगों को आपसी भाईचारे और सौहार्द का यह काम पसंद नहीं आया। उन्होंने कस्बे का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था, निकाय चुनाव में पाली की जनता ने ऐसे लोगों को जवाब देने का काम किया है। उन्होंने चेयरमैन रिजवान खां की ओर से आश्वस्त करते हुए नगर की जनता से कहा कि आप लोगों की एक-एक समस्या का समाधान किया जाएगा । नगर के कोने-कोने का विकास किया जाएगा। 

जिला उपाध्यक्ष रहमत अली मोनू ने कहा कि समाजवादी लोग काफी जिद्दी होते हैं। भले ही इसकी कुछ भी कीमत उन्हें अदा करनी पड़े । उन्होंने कहा कि चेयरमैन रिजवान खां भी उनमें से एक हैं, जिन्होंने पाली के विकास की जिद ठान रखी है । उन्होंने कहा कि चेयरमैन रिजवान खां को लोग विकास पुरुष के रूप में जानते हैं । उन्होंने यह साबित भी करके दिखाया था, एक बार फिर जनता ने मौका दिया है । इस बार भी पाली नगर पंचायत में विकास का एक नया अध्याय लिखा जाएगा। 

अपने शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित चेयरमैन रिजवान खां ने कहा कि पाली नगर की गंगा-जमुनी तहजीब को पिछले दिनों बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास किया गया था, पाली की जनता ने उसी समय ऐसे लोगों को जवाब देने का मन बना लिया था । निकाय चुनाव में उन लोगों को पाली की अमन और विकास पसंद जनता ने अपने वोट से ऐसा झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद किया, जिसे वह अगले 5 साल तक याद रखेंगे।  उन्होंने कहा कि पाली की हिंदू-मुस्लिम आवाम सिर्फ विकास और अमन चाहती है, उन्होंने कहा कि पाली नगर जनता की मोहब्बत के वह हमेशा से कायल है । लोगों से जो प्यार और मोहब्बत मिली है उसके बदले में वह पाली नगर के हर एक हिस्से का संपूर्ण विकास कराने का काम करेंगे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी अब्दुल सत्तार खां ने मंच का संचालन अरस्तु ने किया । इस मौके पर अधिशासी अधिकारी प्रकाश चन्द्र गोपालन, लिपिक बबलू दीक्षित, मुच्छन खां, इमरान खां, जीशान खां, मुख्तार खां बबलू, फरहान खां, फैजान खां, डॉ हुसैन अहमद, इस्लाम साबिर, सबूर खां, सऊद खां, विमलेश गुप्ता, चंदा खां, सबलू, अरशद सिद्दीकी, रमल मिश्रा, देवेंद्र मिश्रा, सुशील बाजपेई, अफसर खां, बब्बन मिश्रा, रेहान खां, विशाल मिश्रा,  बबलू गुप्ता आदि मौजूद रहे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post