संडीला\हरदोई। नगर के टीआरएस कन्वेंट स्कूल में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में छात्रों ने अपने हाथों से बनाए कई प्रकार के गिफ्ट मां को भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर की वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमती संतोष अस्थाना ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया।  उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश की प्रत्येक मां को भारतीय संस्कृति व संस्कार को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मां बच्चों की प्राथमिक गुरु होती है। वह उन्हें अच्छे संस्कार देकर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इंसान बनाती है। उन्होंने कहा कि अच्छे ज्ञान के साथ संस्कार भी आवश्यक होते हैं। कार्यक्रम में लाल साड़ियों की थीम पर पहुंची छात्रों की मां ने अपने लाडलों के कार्यक्रम को खूब सराहा। स्कूल में आयोजित समारोह में माताओं का भव्य स्वागत किया गया। 

स्कूल में बच्चों की ओर से बनाए गए मां की फोटो के सेल्फी पॉइंट पर माताओं ने सेल्फी ली। स्कूल के पीजी क्लास के छात्र जैन की मां निकहत फातिमा ने यह तो सच है कि भगवान है, सॉन्ग गाकर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में स्कूल की डायरेक्टर डॉ विभा सिंह ने कहा कि मां सृष्टि की अनमोल रचना है। उन्होंने मातृ दिवस पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। इस अवसर पर अभिषेक सिंह, कौशल्या निगम, अमन सिंह, गजाला, शिवांगी श्रीवास्तव, मोनिका पांडे, रोली त्रिपाठी सहित छात्रों की मां उपस्थित रहीं।

  • मातृ दिवस पर यह हुए कार्यक्रम

कार्यक्रम में टूटती उम्मीदें शीर्षक के नाम से मार्मिक नाटक का मंचन किया गया। छात्रों के इस मंचन को देखकर लोगों के आंखों में आंसू आ गए। नाटक में वर्तमान परिवेश में बच्चों का मां के प्रति व्यवहार दिखाया गया था। इसके अलावा ऐसा क्यों मां सॉन्ग पर अलिजा, स्पर्श, जान्हवी, मां देखी तब से दुनिया सॉन्ग पर अमीषा सिंह, सारांश वर्मा, यश ने, अंगुली पकड़ कर मां सॉन्ग पर ओजस्वी वे विमिका, हुदा, सचित, राधिका ने नृत्य प्रस्तुत कर अपनी मां का मन मोह लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post