•  विभागीय अधिकारी जनप्रतिनिधियों से फोन पर वार्ता अवश्य करें- जिलाधिकारी

हरदोई। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में  सांसद हरदोई जयप्रकाश रावत की अध्यक्षता एवं  सांसद मिश्रिख अशोक रावत की सह अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न हुई।  सांसद प्रकाश ने कहा कि विद्युत विभाग की रिवैम्प डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम हेतु जनप्रतिनिधियों से प्रस्ताव प्राप्त कर लिए जाएं। नगर निकायों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने से पूर्व लोगों को जानकारी दी जाए। जनप्रतिनिधियों का भी इस कार्य मे सहयोग लिया जाए। बिजली के जर्जर तारों को बदलने की कार्रवाई की जाए। हत्या हरण में नए विद्युत उपकेन्द्र का प्रस्ताव भेजा जाए।  सांसद मिश्रिख श्री रावत ने बिजली विभाग के कुछ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जतायी। 


उन्होंने सिंचाई विभाग उन्नाव को माइनरों की सिल्ट सफाई के बाद मिट्टी नीलामी जल्द कराने के निर्देश दिए। नलकूप विभाग को खराब नलकूप जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए। लघु सिंचाई विभाग को बोरिंग में सामान की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि बोरिंग का एक टीम द्वारा सत्यापन कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग को भरावन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक्सरे मशीन को सक्रिय करने के निर्देश दिए जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि अगले कुछ दिनों में एक्सरे मशीन को सक्रिय कर दिया जाएगा। सांसद ने सीएचसी गोपामऊ को जल्द चालू करने के निर्देश दिए। जल निगम को पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़क को जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए।सांसद हरदोई ने सांसद आदर्श ग्राम बूढ़ागांव में विकास कार्य तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए। उपायुक्त मनरेगा को अटवा कटैया में अस्थायी गोशाला बनवाने के निर्देश दिए। डीआरडीए को प्रधानमंत्री आवास योजना में प्राप्त होने वाली शिकायतों के ससमय निस्तारण के निर्देश दिए। 

पूर्ति विभाग को घटतौली की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खनन विभाग को अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को खराब सड़कों की मरम्मत व चौड़ीकरण का कार्य जल्द कराने के निर्देश दिए। बिलग्राम से सेमरा चौराहे तक की सड़क का मरम्मत कार्य कराया जाए। कौशल विकास विभाग को प्रशिक्षुओं के प्लेसमेंट के उपाय करने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण के दौरान बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया जाए।  जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर  विधायक सांडी प्रभाष कुमार, ब्लॉक प्रमुखगण, नगर पालिका परिषद हरदोई के माननीय पालिका अध्यक्ष श्री सुखसागर मिश्र मधुर सहित नगर निकायों के चेयरमैन, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post