• महाराणा प्रताप सिंह की जंयती पर घोषित किया जाए शासकीय अवकाश-महासभा अध्यक्ष, राजपाल सिंह

हरदोई। क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप सिंह की जयंती पर क्षत्रिय भवन हरदोई व शहाबाद विकास खंड के मझिला गांव में क्षत्रिय महासभा हरदोई की ओर से  कार्यक्रम का आयोजन किया। क्षत्रिय भवन में महासभा के पदाधिकारियों ने हवन पूजन के साथ ही महाराणा प्रयाप जी के चित्र पर पुष्पअर्पित किए।वहीं  मझिला कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे पीसीएफ डायरेक्टर रामबहादुर सिंह व विशिष्ट अतिथि महासभा के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने संयुक्त रुप से हनुमानजी व महाराणा प्रताप जी का पूजन वंदन किया।

कार्यक्रम का आयोजन अमित सिंह चढिया जतिन सिंह व अनिरूद्ध सिंह आदि ने किया।कार्यक्रम का संचालन महासभा के कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि रामबहादुर सिंह ने कहा की आज के युवाओं को भगवान राम व महाराणा प्रताप के उच्च आर्दशो का अनुशरण करना चहिए।भगवान राम ने सबका साथ सबका विकास का आदर्श अपनाया तो वही राणाप्रताप ने गुलामी स्वीकार ना करके सम्मान का जीवन जिया,भले ही उन्होंने घास की रोटियां खाई लेकिन अपनी मातृभूमि व देश के स्वाभिमान के लिए दासता स्वीकार नही की।आज हम सबकों उनके विचारों और पग चिंहों पर चलने की जरूरत है।तभी अपना समाज और देश आगे बढेगा।अपने संबोंधन में महासभा के जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा की आज के दौर में युवा आधुनिकता में अपने इतिहास को भूलता जा रहा है।

समाज को एक करने और उसको आगे बढाने में युवाओं को बदलाव लाना होगा।युवा ही समाज को बदल सकता है।इसी प्रकार महासभा के उपाध्यक्ष शिवशरण सिंह महामंत्री राजेश सिंह महिला विंग की अध्यक्षा सीमा सिंह युवा मोर्चा अध्यक्ष योगेंद्र सिंह दीपू सिंह ओरैनी आदि ने कार्यक्रम को सबोंधित किया।इस मौके पर मनीष सिंह कंडौहना आशीष सिंह दिनेश सिंह ओदरा रीतेश सिंह बहर पवन सिंह जोगीपुर दीपक सिंह मदैचा आदि मौजूद रहे।



Post a Comment

Previous Post Next Post