विजयलक्ष्मी सिंह   

बिलग्राम\हरदोई। बिलग्राम ब्लॉक पर भ्रष्टाचार इस कदर चरम पर की उसे लफ्जो में बयां नहीं किया जा सकता। जहां योगी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने मे लगी है वहीं उनके अफसर उनके मंसूबो पर कालिख पोतते नजर आ रहे है अभी कुछ दिन पहले ब्लॉक बाबू का धन उगाई करते विडियो सामने आया है। जिसमे साफ देखा जा सकता है कि किस कदर पैसों का हिसाब- किताब कर बंदरबाट किया जाता है। 

वसूली करते हुए बाबू सुरेन्द्र दीक्षित

आए दिन बिलग्राम ब्लॉक से कुछ न कुछ नए-नए कारनामे होते ही रहते है अब एक और नया भ्रष्टाचार का कारनामा सामने आया है, जिसमे  खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) अल मोहम्मद कासिम के कहने पर बड़ा बाबू सुरेन्द्र दीक्षित सेक्रेटरी से 5 हजार व तकनीकी सहायक (TA) 3 हजार आदि से वसूली कर जिला मुख्यालय पर भेजने की बात कही गई। 

बाबू सुरेन्द्र दीक्षित

हुक्म की तामीर करते हुए सुरेन्द्र दीक्षित (बड़ा बाबू) वसूली करने में लग गए, प्राप्त सबूतों (विडियो\आडियो क्लिप) के आधार पर साफ देखा और सुना जा सकता है कि किस कदर वसूली की जा रही है। मीटिंग करने के लिए बुला कर उनसे पैसों की मांग की जाती है, और जो भी पैसा नहीं देता है उसे निलंबित या झूठे आरोपो मे फंसा दिया जाता है। वही हाल एक महिला सेक्रेटरी के साथ हुआ है, जिससे 5 हजार की मांग की गई, जब महिला सेक्रेटरी ने पैसे की मांग को पूरा नहीं कर पाई तो उसे निलंबित कर दिया गया। 

ट्विटर पर देखने के लिए  https://twitter.com/inahardoinews/status/1664153038288764928?s=20 क्लिक करें। 

  • वायरल आडियो आई सामने 

साथ ही एक आडियो सामने आई है जिसमे एक व्यक्ति किसी महिला सेक्रेटरी को फोन कर कहता है कि आज मीटिंग है आपको आना है, फिर व्यक्ति कहता है कि तुमसे रुपयों के लिए नहीं कहा तो महिला बोलती है कि हमसे कुछ नहीं कहा गया। फिर व्यक्ति कहता है कि हमसे बीडीओ साहब कह रहे थे। तो महिला सेक्रेटरी कहती है काहे के रुपए, कत्ते-कत्ते  मांगे जाय रहे, कोई बात नहीं 1000 , 500 रुपए दे देंगे। फिर व्यक्ति कहता है कि बीडीओ साहब कह रहे थे कि मात्र 10 , 20 मिनट बैठना है फिर जिला प्रमुख की मीटिंग लगी है , मीटिंग वाले दिन उपस्थित हो जाना बाकी सब चला ही करता है।  यह आप बातचीत से अंदाजा लगा सकते है।  
पैसे लेते हुए बाबू सुनील दीक्षित
प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चला है कि खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) अल मोहम्म्द कासिम का बड़ा ही बोल बाला है उनका अपने कर्मचारियो से कहना है कि आप काला, पीला, नीला कैसा भी करो, हम देख लेगें। अब सोचने वाली बात है की बिलग्राम ब्लॉक के यही आलाकमान है या फिर इनके सर पर उच्च अधिकारियों का हाथ है। किसकी सय पर हो रहा है ये भ्रष्टाचार, यह एक गम्भीर जांच का विषय है। 
वीडियो- बाबू सुरेन्द्र दीक्षित पैसों का हिसाब किताब करते हुए  



Post a Comment

Previous Post Next Post