• किसी बंदी के पास चाकू, ब्लेड, माचिस आदि संदिग्ध वस्तु नहीं होने चाहिए:- जिलाधिकारी
  • गम्भीर बीमारी से गस्त बंदियों को ईलाज हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती करायेंः-एमपी सिंह
  • बंदी महिलाओं के बच्चों को पौष्टिक आहार के साथ दूध, फल भी दिये जाये:- डी0एम0

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ जिला कारागार की सभी बैरिको का सघन निरीक्षण किया तथा बंदियों के सामान की तलाशी कराई।  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि बंदियों के सामान की नियमित तलाशी ली जाये और बैरक में किसी बंदी के पास चाकू, ब्लेड, माचिस आदि संदिग्ध वस्तु नहीं होने चाहिए तथा नवयुवक एवं बजुर्ग बंदियों को अलग-अलग बैरक में रखा जाये।

भोजनालय कक्ष के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने कहा कि बंदियों को प्रत्येक दिन निर्धारित मीनू के अनुसार नाश्ता एवं भोजन उपलब्ध करायें और बंदियों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने का प्रयास करें। जेल चिकित्सालय के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिये कि बीमार बंदियों का नियमित रूप स्वास्थ्य परीक्षण कराकर सभी दवायें उपलब्ध कराये और गम्भीर बीमारी से गस्त बंदियों को जिला चिकित्सालय मे भर्ती करायें।

महिला कारागार के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिये कि बंदी महिलाओं के साथ जो बच्चे है उन्हें पौष्टिक आहार के साथ दूध, फल भी दिये जाये। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पुरूष एवं महिला बंदियों से वार्ता कर उनकी समस्यायें सुनी तथा उक्त समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराने के निर्देश जेल अधीक्षक को दियें। निरीक्षण में जिला सूचना अधिकारी आदि उपस्थित रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post