हरदोई। नगर पालिका चुनाव में रेलवे गंज पोलिंग बूथ पर दो सभासद प्रत्याशी आपस में ही उलझ गए तकरार ज्यादा बढ़ने पर गाली गलौज धक्का-मुक्की भी हुई इसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने दोनों सभासद प्रत्याशियों के पति क्रमश सुधीर वनिया और बबलू गुप्ता को हिरासत में ले लिया और दोनों को चुनाव संपन्न होने से कुछ मिनट पहले छोड़ दिया ।

इसके अलावा बाल विहार स्कूल में सपा प्रत्याशी राम ज्ञान गुप्ता के साथ तीखी नोकझोंक हुई प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बात हाथापाई तक पहुंची हालांकि सपा ने इसकी लिखित शिकायत भी की है। नगर पालिका चुनाव में मतदाताओं की उदासीनता के चलते चुनाव प्रतिशत शुरुआत में बेहद प्रभावित रहा लेकिन प्रशासन को नगर पालिका में सभासद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों का शुक्रगुजार होना चाहिए कि उनके ही बलबूते और मेहनत के चलते मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकी नगर में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर लोगों में दिलचस्पी नहीं है और  लोग चुनाव मे वोट डालने के लिए निकलना ही नहीं चाह रहे थे इसके बाद सभासद प्रत्याशियों के सक्रिय होने पर लोग मतदान स्थल तक पहुंच कर मतदान किया हालांकि तमाम लोगों ने अध्यक्ष के मतपत्र में मतदान करने के बजाय उसे कोरा ही बैलट पर बॉक्स में डाल दिया फिलहाल वजह जो भी रही हो लोगों की नगर पालिका के चुनाव में या उदासीनता लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है।

हरदोई नगर पालिका चुनाव में मतदान स्थलों पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कम नरेश वादी ज्यादा एक्टिव दिखाई पड़ रहे थे मतदाताओं में भले ही उदासीनता दिखाई दे रही हो लेकिन नरेश अग्रवाल के कार्यकर्ता पूरे जोश में दिखाई पड़ रहे थे आलू थोक में राजीव गुप्ता डब्लू गुप्ता प्रकाश गुप्ता राम प्रकाश शुक्ला संदीप गुप्ता और छोटे अवस्थी आदि उनके कार्यकर्ता ई-रिक्शा से मतदाता को घरों से लाने ले जाने की बेहतरीन व्यवस्था की थी। वार्ड नंबर 16 पर 3749 मतों के सापेक्ष 1996 मत पढ़ें यहां चार बूथ बनाए गए थे यहां लगभग 52% मतदान हुआ।

हरदोई के रेलवे गंज में व्यवस्था चाक-चौबंद दिखाई थी इस मत दे स्थल पर प्रकाश गुप्ता प्रेम प्रकाश आनंद कुमार और अश्वनी कुमार नेता  की व्यवस्था भी काबिले तारीफ दिखी यहां मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने और ले जाने की उचित व्यवस्था की गई थी सक्रियता के नाम पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के कार्यकर्ता एक्शन मोड में दिखाई पड़ रहे थे। वहीं सपा प्रत्याशी के कार्यकर्ता शांत देखे गए। यहां वार्ड नंबर 23 में कुल 5 बूथों पर 3534 के सापेक्ष 1951 वोट पड़े यहां लगभग 56% मतदान हुआ।

हरदोई नगर पालिका में चुनाव के दौरान पुलिस अधिकारी चुस्त-दुरुस्त रहें और फ्लैग मार्च भी करते रहे चुनाव संपन्न होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने सिनेमा रोड पर फ्लैग मार्च किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post