•  मतदान केन्द्रों की निरीक्षण आख्या 13 अप्रैल तक उपलब्ध करायें:-सी0डी0ओ0

हरदोई। आगामी 04 मई 2023 को जनपद की सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों मे होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन को शान्ति पूर्ण कराने तथा मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत प्रशिक्षण की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक सौम्या गुरूरानी ने उपस्थित नामित आरओ, एआरओ तथा सेक्ट्रर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि अपने मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर 16 बिन्दुओं जिसमें बिजली, पानी, शौचालय, रैम्प, सड़क, खिड़की दरवाजे आदि समस्त व्यवस्थाओं की समीक्षा करें और जिन मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं में कुछ कमी है उन्ही खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं प्रधानाचार्यो से मिलकर ठीक कराते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्धारित प्रारूप निरीक्षण आख्या 13 अप्रैल 2023 की दोपहर तक जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करायें।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोई भी अधिकारी, कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगें और छुट्टी की अनुमति जिलाधिकारी या उनसे लेना अनिर्वाय होगा तथा बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। उन्होने 15 अप्रैल 2023 को रसखान प्रेक्षागृह में मतदान में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों की पुनः आहूत बैठक में जिलाधिकारी महोदय द्वारा मतदान केन्द्रों की व्यवस्था आदि की समीक्षा की जायेगी। 

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिन अधिकारियों के पास वाहन नहीं है वह अपने उच्चाधिकारी का वाहन से या स्वयं के वाहन से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण सभी व्यवस्थायें समय पर पूर्ण करायें संवेदन तथा अति संवेदनशील मतदान केन्दों पर भी निगरानी बनाये रखें। उन्होने कहा कि निर्वाचन से संबंधित सभी पत्राचार वॉटशप के माध्यम से मोबाइल पर उपलब्ध किया जायेगा और किसी भी समस्या के समाधान के लिए निर्वाचन कन्ट्रोल रूम नम्बर 05852-234075, 234407 या मोबाइल नम्बर 9411830470 एवं 7985244292 पर सम्पर्क करें। 

बैठक में जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे सहित सभी आरओ, एआरओ तथा सेक्ट्रर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post