• उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित प्रदेश महामंत्री आशीष सिंह ने पुरानी पेंशन बहाली सहित शिक्षकों की कई मांगों को सरकार के सामने उठाया है।

मुकेश सिंह पत्रकार संडीला

संडीला\हरदोई। प्रदेश महामंत्री सिंह स्थानीय प्रेस क्लब पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ पुरानी पेंशन बहाली योजना पर निरंतर सरकार से मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है। बल्कि शिक्षकों के लिए जीवन-मरण का प्रश्न है। उन्होंने वित्तविहीन विद्यालयों को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत विश्वविद्यालय अनुदान के तर्ज पर सहायता प्रदान करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे वित्तविहीन के शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय मिल सकेगा। उन्होंने माध्यमिक शिक्षकों को राजकीय शिक्षकों की तरह कैशलेस चिकित्सा उपलब्ध कराने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि सामूहिक जीवन बीमा योजना में रिन्युवल न होने के कारण तमाम शिक्षकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। संघ इसे लागू कराने का पूरा प्रयास करेगा। 

इसके अलावा उन्होंने माध्यमिक शिक्षकों में भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए सिटीजन चार्ट लागू करने की बात कही। सिंह ने व्यवसायिक, कंप्यूटर व संस्कृत के शिक्षकों को पूर्णता वेतनमान का लाभ दिए जाने की भी मांग उठाई। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के हर संघर्ष में संघ हमेशा तत्पर रहेगा। इस अवसर पर संघ के जिला उपाध्यक्ष रमाकांत शुक्ला, विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख मनिंद्र कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post