नवनीत कुमार राम जी

पिहानी\हरदोई। पिहानी के बाजारों में ईद के लिए विशेष तौर पर एंब्रॉयडरी कुर्ता प्लाजो, कॉटन कुर्ती प्लाजो, चिकनकारी सूट, नायरा कट, पाकिस्तानी सूट, जयपुरी सूट, अनारकली सूट, अनारकली गाउन, कॉटन लोन पाकिस्तानी सलवार कमीज और शरारा सेट जैसी कई ड्रेस आ गई हैं। बंदर पारक के पास गुड्डू कटपीस ने  बताया कि ज्यादातर डिमांड नायरा कट की है। 

रमजान का महीना अब अलविदा लेने वाला है। कल शनिवार को ईद है। सालभर के इंतजार के बाद ईद को लोग बेहतरीन तरह से सेलिब्रेट करना चाहते हैं और खुद को सबसे अलग दिखाना चाहते हैं। अगर आप ईद की शॉपिंग के लिए सोच रहे हैं, तो  पिहानी के बाजार में एक से बढ़कर एक खूबसूरत वीमेन्स वेयर आपका दिल जीत लेंगे. बाजारों में ईद के लिए विशेष तौर पर एंब्रॉयडरी कुर्ता, प्लाजो, कॉटन कुर्ती प्लाजो, चिकनकारी सूट, नायरा कट, पाकिस्तानी सूट, जयपुरी सूट, अनारकली सूट, अनारकली गाउन, कॉटन लोन पाकिस्तानी सलवार कमीज और शरारा सेट जैसी कई ड्रेस आ गई हैं। लेडीस सूट के दुकानदार  रेहान ने बताया कि ईद के लिए कई तरह के सूट बाजार में आए हैं. उन्होंने बताया कि इस बार ज्यादातर डिमांड नायरा कट की है और पाकिस्तानी सूट भी महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं। पाकिस्तानी सूट की डिमांड ऐसी है कि ग्राहक इसे शौक से मांग रहा है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सूट ऊपर से नीचे तक ढीला आता है और पहनने में भी आरामदायक रहता है। इस सूट में न फिटिंग की जरूरत पड़ती है और हर किसी की साइज मिल जाता है, इसलिए उसे बहुत पसंद किया जा रहा है। पाकिस्तानी सूट 2500 से लेकर 5000 रुपये तक बिक रहा है। 

  • चंदेरी सिल्क की डिमांड

वहीं बाजार के व्यापारी कलीमुल्लाह ने बताया कि चंदेरी सिल्क सूट काफी ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं क्योंकि यह एथनिक दिखने के साथ-साथ आरामदायक भी होते हैं।  इसमें पैंट, स्टॉल, कुर्ती 3डी में बिक रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह लाइन फ्रॉक और गाउन भी काफी ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं लेकिन ज्यादातर हल्के रंग और हल्के सूट ज्यादा डिमांड में हैं। दुकानदार सोनू ने बताया कि पुराना स्टाइल ही नए लुक के साथ बाजार में आ रहा है, यानी वही फ्रॉक, गाउन और शरारे बाजार में बिक रहे हैं। उन्होंने बताया कि हर साल की तरह इस साल ज्यादा रौनक देखने के लिए नहीं मिल रही है क्योंकि लोगों की परचेसिंग पावर कम हो गई है। वहीं ऑनलाइन बिजनेस भी स्थानीय व्यापारियों को प्रभावित कर रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post